Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड के तूफान में उड़ेगी साउथ अफ्रीका या प्रोटियाज करेंगे पलटवार, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

SA vs ENG ODI Head To Head: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच कुल 100 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है.

SA vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड के तूफान में उड़ेगी साउथ अफ्रीका या प्रोटियाज करेंगे पलटवार, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

south africa vs england head to head in odi cricket sa vs eng 1st odi live streaming in india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (South Africa vs England) की टीमें आज वनडे मुकाबले (SA vs ENG 1st ODI) के लिए मैदान पर आमने-सामने होंगी. तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ब्लोमफोंटेन में खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम जहां इस सीरीज को वर्ल्डकप 2023 (ICC World Cup 2023) की तैयारियों की नजर से देखेगी तो साउथ अफ्रीका वर्ल्डकप 2023 के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप सुपर लीग स्टैंडिंग (ICC Cricket World Cup Super League Standings) में साउथ अफ्रीका 59 अंकों के साथ 11वें स्थान पर हैं और अगर वह तीनों मैच जीत लेती है तो उनके 89 अंक हो जाएंगे. 

IND vs NZ 1st T20: टी20 सीरीज में भी Team India का जारी रहेगा धमाल? जानें कीवियों के खिलाफ कैसे हैं आंकड़े

हालंकि दोनों टीमों के वनडे रिकॉर्ड्स को देखते हुए ये काम साउथ अफ्रीका के लिए आसान नहीं लग रहा. ऊपर से जो इंग्लैंड की फॉर्म है वो प्रोटियाज टीम के लिए अलग चिंता का विषय है. साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 100 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिसमें प्रोटियाज टीम को सिर्फ 35 में जीत मिली है तो इंग्लैंड ने 65 बार जीत अपने नाम की है. हालांकि साउथ अफ्रीका में प्रोटियाज टीम को हराना आसान काम नहीं है. 

SA vs ENG के वनडे आंकड़े

दोनों टीमें वनडे में पहली बार साल 1889 में आमने सामने हुई थीं. हालांकि साउथ अफ्रीका ने साल 1992 में दोबारा वापसी की और इंग्लैंड से अब तक 66 मैच खेल चुकी है. इस दौरान साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है. इंग्लैंड ने 29 मैच जीते हैं तो अफ्रीकी टीम ने 31 बार जीत का स्वाद चखा है. 5 मैचों का नतीजा नहीं निकला है तो 1 मैच टाई रहा है. ये मुकाबला भारत में शाम 4.30 बजे से लाइव देखा जा सकता है. इस सीरीज के सभी मैच आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और सोनी लिव ऐप पर देख सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement