Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जब शुरू हुआ T20 फॉर्मेट तो खत्म हो गया था इस महान बल्लेबाज का सफर, अब बना IPL की चैंपियन टीम का कोच

IPL 2013 से 2019 तक सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच रहे टॉम मूडी की जगह अब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा लेंगे.

जब शुरू हुआ T20 फॉर्मेट तो खत्म हो गया था इस महान बल्लेबाज का सफर, अब बना IPL की चैंपियन टीम का कोच

IPL 2023 SRH head Coach Brian Lara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को IPL के 2023 संस्करण के लिए सनराइजर्स हैदराबाद का मुख्य कोच बनाया गया है. इससे पहले 2022 संस्करण में लारा टीम के बल्लेबाजी कोच और रणनीतिक सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे. IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच टॉम मुडी थे. टीम ने पिछले सीजन में अपने प्रदर्शन ने प्रभावित नहीं किया था. हालांकि 2013 से 2019 तक उनकी देख-रेख में टीम ने पांच बार प्लेऑफ्स में जगह बनाई थी और 2016 में खिताब जीता था. 

Happy Birthday Mohammad Shami: पत्नी से विवाद, ट्रोलिंग... 5 बातें जो बनाती हैं शमी को फाइटर 

2020 में ट्रेवल ब्रेलिस को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था. हालांकि सनराइजर्स में मूडी ने की पिछले साल दोबारा वापसी हुई थी लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. उनकी जगह अब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन को हेड कोच नियुक्त किया गया है. ब्रायन लारा किसी भी टी20 लीग की फ्रेंचाइजी के पहली बार हेड कोच बने हैं. लारा को पिछले साल दिसंबर में सनराइजर्स हैदराबाद ने रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ा था. 

साल 2022 में आठवें स्थान पर रही थी SRH

माना जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाग IPL 2022 में 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रही थी. जिसके बाद उनकी जगन नए कोच की तलाश शुरू की गई थी. मूडी अब यूएई की नई टी20 लीग की टीम डेजर्ट वाइपर्स में क्रिकेट निदेशक का पद संभालेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने सोशल मीडिया पर ब्रायन लारा को मुख्य कोच बनाए जाने की जानकारी दी है. फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘महान क्रिकेट खिलाड़ी ब्रायन लारा आगामी आईपीएल सत्र के लिए हमारे मुख्य कोच होंगे.’ लारा ने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. जबकि पहला टी20 विश्व कप 2007 में ही खेला गया था और पहला आईपीएल संस्करण 2008 में खेला गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement