Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: कोच द्रविड़ ने कहा बचपन में नहीं देखी होगी मेरी बैटिंग, सूर्या के जवाब ने लूटी महफिल

IND vs SL 3rd T20 Rajkot: Suryakumar Yadav ने Rahul Dravid को ये भी बताया कि कैसे उनकी पत्नि फिटनेट और डाइट का खयाल रखती हैं.

IND vs SL: कोच द्रविड़ ने कहा बचपन में नहीं देखी होगी मेरी बैटिंग, सूर्या के जवाब ने लूटी महफिल

suryakumar yadav rahul dravid bcci tv interview after smashing 3rd century in ind vs sl 3rd t20 rajkot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तीसरे टी20 (Ind vs Sl 3rd T20I) में भारत ने श्रीलंका (India beats Sri Lanka) को हराकर सीरीज जीत ली. 1-1 से बराबरी पर चल रही सीरीज को आखिरी मुकाबले में जीतने वाली टीम इंडिया से ज्यादा चर्चा इस समय सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की हो रही है. सूर्या ने इस मुकाबले में 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. यह सूर्या के टी20 करियर की तीसरा शतक (Suryakumar Yadav 3rd T20I Century) है. उनसे अधिक सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में 4 टी20 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाई है. सूर्या भारत के सबसे तेज टी20 शतक (Fastest T20I Century) जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए. इस पारी में वह सबकुछ दिखा जो आज के टी20 में दर्शक एक बल्लेबाज से उम्मीद करते हैं. स्टेडियम का कोई कोना नहीं रहा जहां सूर्या ने गेंद नहीं पहुंचाई. 

IND vs SL: राजकोट में Suryakumar Yadav की तूफानी पारी देख गंभीर ने किया ट्वीट तो फैंस भड़के

इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 228 के आंकड़े तक पहुंचने में सफल रही. सूर्या जब बल्लेबाजी करने आए तो भारत ने पावरप्ले के भीतर अपने दो विकेट गंवा दिए थे. श्रीलंकाई गेंदबाज प्रेसर बनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सूर्या के आते ही पलक झपकते ही सब बदल गया. उन्होंने 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली 19 गेंद में 50 रन बटोर करियर का तीसरा शतक जड़ दिया. मैच के बाद बीसीसीआई टीवी पर कोच राहुल द्रविड़ को वह इंटरव्यू देते नजर आए, जहां उन्होंने द्रविड़ के एक सवाल का ऐसा जवाब दिया, जिससे सुनकर आप भी सूर्या की तारीफ करने लगेंगे. 

'हर बार कुछ नया कर जाते हैं सूर्या'

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, "मुझे पक्का यकीन है कि जब आपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की होगी, तो मेरी बैटिंग नहीं देखी होगी? इसके जवाब में सूर्या अपनी हंसी नहीं रोक सके और कहा, "ऐसा नहीं है मैंने आपकी बैटिंग काफी देखी है. राहुल द्रविड़ ने एक और सवाल दागा और पूछा कि जब भी मैं सोचता हूं कि ये पारी आपकी बेहतर है, उसी टाइन आप हमें और बेहतर कुछ दिखा देते हो? अगर मैं आपसे अब तक खेली गई सभी पारियों में से एक या दो बेस्ट पारियां चुनने के लिए कहूं तो आप किसे चुनेंगे? इस पर सूर्या ने कहा मुझे तब खुशी होती है कि जब मैं कठिन परिस्थितियों में रन बनाता हूं और वह रन टीम के काम आए. मैं कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी का आनंद लेता हूं. मेरे लिए किसी एक पारी को चुनना मुश्किल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement