Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surykumar Yadav T20 World Cup: गेंदबाजों पर कैसे कहर बनकर टूट रहे हैं सूर्या, वीडियो देख आपको भी पता चल जाएगा सीक्रेट

Surykumar Yadav: वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा चर्चा शायद सूर्यकुमार यादव के ही खेल की हो रही है. अब उन्होंने शॉट्स लगाने की कहानी का खुलासा किया है.

Surykumar Yadav T20 World Cup: गेंदबाजों पर कैसे कहर बनकर टूट रहे हैं सूर्या, वीडियो देख आपको भी पता चल जाएगा सीक्रेट

suryakumar yadav world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री छाए हुए हैं. सूर्यकुमार यादव अब तक 3 मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं और उनके बल्ले से दनादन रन बरस रहे हैं. उनके मैदान के हर कोने पर लगाए जाने वाले आकर्षक शॉट्स का राज़ उन्होंने खुद ही खोल दिया है. बीसीसीआई टीवी के लिए स्पिनर आर अश्विन से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि उनके लिए ये शॉट्स लगाना कितना मुश्किल है और इसकी प्रैक्टिस उन्होंने किस तरह से की है. 

Suryakumar Yadav ने बताया शॉट्स लगाने का सीक्रेट 
अश्विन और सूर्या की बातचीत का वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है. अश्विन उनकी तारीफ करते हुए कहते हैं कि आप मैदान पर हर तरफ नए-नए एंगल से शॉट्स लगा रहे हैं. इसके जवाब में सूर्यकुमार यादव कहते हैं कि उन्होंने इसके लिए कुछ खास तैयारी नहीं की है. अश्विन उनसे पूछते हैं कि नेट्स पर वह इस तरीके से अभ्यास नहीं करते हैं. 

स्पिनर कहते हैं कि क्या उनके बचपन से जुड़ी कुछ यादें हैं जब उन्होंने ऐसे शॉट्स लगाने की प्रैक्टिस की थी. इसके जवाब में वह कहते हैं कि शायद इसकी वजह है कि बचपन में वह रबड़ बॉल से खूब खेला करते थे. अपनी बिल्डिंग के बहुत सारे बच्चों के साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस रबड़ बॉल से करते थे. इस वजह से उनके लिए ऐसे शॉट्स खेलना आसान है. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा, बाबर आजम ही नहीं ये दिग्गज भी रहे हैं इस वर्ल्ड कप में सुपरफ्लॉप

रन ही नहीं कई रिकॉर्ड भी बना रहे हैं सूर्या 
टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या लगातार रन ही नहीं कई रिकॉर्ड भी बना रहे हैं. वर्ल्ड कप के दौरान ही आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे हैं. इस साल कैलेंडर ईयर में टी20 क्रिकेट में 1,000 से ज्यादा रन बनाने वाले वह पहले भारतीय हैं. वर्ल्ड कप में 5 मैच में उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं और अब तक कुल 225 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका एवरेज 75.00 का है और स्ट्राइक रेट 193.96 रहा है. सर्वाधिक स्कोर 68 का है. वर्ल्ड कप में उनका स्ट्राइक रेट इस वक्त सबसे ज्यादा है. इसके अलावा, 23 बॉल में अर्धशतक लगाकर उन्होंने भारत के लिए अब तक का चौथा सबसे तेज शतक लगाया.

यह भी पढ़े: पंत आउट कार्तिक इन, कौन रहेगा टीम में कोच राहुल द्रविड़ का जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement