Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL Vs UAE: चेन्नई के कार्तिक मयप्पन ने ली वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक, श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को बनाया शिकार 

Karthik Meiyappan Hat-trick: यूएई के कार्तिक मयप्पन नेवर्ल्ड कप 2022 में पहली हैट्रिक ली है. श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया.

SL Vs UAE: चेन्नई के कार्तिक मयप्पन ने ली वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक, श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को बनाया शिकार 

Karthik Meiyappan Hat-trick SL Vs UAE

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) की पहली हैट्रिक यूएई के गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने ली है. श्रीलंका के 3 स्टार बल्लेबाजों को मयप्पन ने चलता किया है. इस प्रदर्शन के बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. श्रीलंका बनाम यूएई (SL Vs UAE) के मुकाबले में मयप्पन ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के साथ भानुका राजपक्षे और चरिथ असलंका को अपना शिकार बनाया है. तीनों ही गेंदबाज उनकी गेंद पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. मयप्पन मूल रूप से भारतीय हैं और उनका जन्म चेन्नई में हुआ था. 

तीन धुरंधर बल्लेबाजों को किया आउट
15वें ओवर में कार्तिक मयप्पन ने यह कमाल किया. उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर भानुका राजपक्षे को बासिल हमीद के हाथों में कैच कराया था. राजपक्षे बड़ा शॉट लगाना चाहते थे लेकिन डीप कवर में कैच थमा बैठे. अगली गेंद पर चरिथ असलंका को मयप्पन ने अपनी गुगली का शिकार बनाया. असलंका जब तक कुछ समझ पाते तब तक गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के सुरक्षित दस्तानों में समा चुकी थी.

ओवर की आखिरी गेंद खेलने के लिए क्रीज पर उतरे श्रीलंका के कप्तान दासुन शानाका और उन्हें भी चकमा देने में यह गेंदबाज कामयाब रहा. श्रीलंकाई कप्तान पूरी तरह से चकमा खा गए और उनका विकेट लेने के साथ ही कार्तिक मयप्पन ने अपना हैट्रिक पूरा कर लिया. 

यह भी पढ़ें: एशिया कप में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, पाक क्रिकेट बोर्ड को करारा झटका

टी20 वर्ल्ड कप में अब तक किसी भारतीय ने नहीं ली है हैट्रिक
यह टी20 वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक है. टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो टूर्नामेंट में अब तक 5 हैट्रिक ली गई हैं. 2007 से शुरू हुए टूर्नामेंट में पहली हैट्रिक ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ थी. उनके बाद आयरलैंड के कर्टिस कैम्पर, श्रीलंका का वानिंदु हसरंगा और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा भी टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ले चुके हैं. अब तक किसी भारतीय गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक नहीं ली है. 

यह भी पढ़ें: नामीबिया को हरा नीदरलैंड्स ने दर्ज की दूसरी जीत, पंजाब का लाल बना जीत का हीरो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement