Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की 4 टीमें तय, कौन किससे भिड़ेगा और कहां होगा महामुकाबला जानें सारी डिटेल

World Cup 2022 Semifinal: वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल की तस्वीर साफ हो चुकी है. सेमीफाइनल की लड़ाई कब और कहां होगी और कौनसी टीमें होंगी आमने-सामने.

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की 4 टीमें तय, कौन किससे भिड़ेगा और कहां होगा महामुकाबला जानें सारी डिटेल

2022 world cup semifinals

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) अब अपने आखिरी चरण की ओर पहुंच गया है. सेमीफाइनल की चारों टीम कन्फर्म हो चुकी हैं. ग्रुप-2 में भारत और पाकिस्तान में से प्वाइंट्स टेबल पर कौन ऊपर रहने वाला है इसका फैसला भी अब हो गया है. सेमीफाइनल मुकाबले कब हैं और कौन सी टीम किसके साथ भिड़ेगी, यह मुकाबले कितने बजे से देख सकते हैं, जैसी सारी डिटेल जानें यहां. 

पहला सेमीफाइनल

टीम – न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान 
तारीख – 9 नवंबर (बुधवार)
समय – 1:30 pm (भारतीय समयनुसार)
स्थान – सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

दूसरा सेमीफाइनल

टीम – इंग्लैंड बनाम भारत
तारीख – 10 नवंबर (गुरुवार)
समय – 1:30 pm (भारतीय समयनुसार)
स्थान – एडिलेड

यह भी पढ़ें: भारत के साथ ग्रुप-2 से पाकिस्तान सेमीफाइनल में, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

सेमीफाइनल में ऐसे तय होंगे मुकाबले 

वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप-1 में प्वाइंट टेबल की स्थिति पूरी तरह से साफ है और न्यूजीलैंड पहले स्थान पर और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है. ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया है. भारत ने जिम्बाब्वे को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन हासिल की है. जब कि पाकिस्तान दूसरे नंबर रही है. भारत प्वाइंट्स टेबल में 8 प्वाइंट के साथ टॉप पर पहुंच गया है. अगर भारत मैच हार भी जाता तो उसके और पाकिस्तान दोनों के 6-6 अंक रहते और नेट रनरेट के आधार पर प्वाइंट्स टेबल पर टॉप टीम का चयन होता. 

ग्रुप-1 में टॉप पर न्यूजीलैंड है इसलिए कीवी टीम का सामना ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही टीम यानी पाकिस्तान से होगा. वहीं ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड है तो सेमीफाइनल में उसकी भिडंत ग्रुप 2 की नंबर एक टीम भारत से होगी. 

यह भी पढ़ें: अब फिर होगा IND vs PAK मैच, फैंस ने तहे दिल से साउथ अफ्रीका को कहा शुक्रिया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement