Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NAM vs UAE: नामीबिया को हराने का बाद भी T20 World Cup 2022 से बाहर हुई UAE, सुपर 12 में पहुंचीं 2 टीम

T20 World Cup 2022 Super 12: ग्रुप A से श्रीलंका और नीदरलैंड्स ने सुपर 12 में जगह बना ली है. अब 27 अक्टूबर को नीदरलैंड्स का भारत से होगा सामना.

Latest News
NAM vs UAE: नामीबिया को हराने का बाद भी T20 World Cup 2022 से बाहर हुई UAE, सुपर 12 में पहुंचीं 2 टीम

NAM vs UAE match Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को जिलॉन्ग के सिमंड्स स्टेडियम में खेले गए T20 World Cup 2022 के ग्रुप A के मुकाबले में UAE ने नामीबिया को 7 रन से हरा दिया. इस परिणाम ने नामीबिया के अगले दौर में पहुंचने की राह बंद कर दी. दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 148 रन बनाए. 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम सिर्फ 7 रनों से दूर रही गई और हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका जैसी टीम को हराने वाली नामीबिया ने बड़ी उम्मीदें जगाई थीं लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्हें न्यूजीलैंड और आखिरी मैच में UAE से हार का सामना करना पड़ा.

ऑस्ट्रेलिया ने नए नियम के तहत इस विध्वंसक बल्लेबाज को टीम में किया शामिल

यूएई ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुहम्मद वसीम और अरविंद ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी. 8 ओवर में टीम सिर्फ 39 रन बना सकी थी लेकिन कोई विकेट नहीं गंवाया था. 9वें ओवर की पहली गेंद पर अरविंद आउट हो गए. वसीम ने अर्धशतक जड़ा और 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. चुंडागापोइल रिजवान के 29 गेंद में ताबड़तोड़ 43 और बासिल हमीद के 14 गेंद में 25 रनों की बदौलत नामीबिया 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 149 रन बनाने में कामयाब रही. 

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 50 के भीतर ही उनकी आधी टीम पवेलियन लौट गई. 8 ओवर के भीतर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद डेविज विजे और रुबेन ट्रुम्पेलमन ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम की उम्मीदों को जिंदा किया. हालांकि विजे के आउट होने के बाद नामीबिया की सारी उम्मीदें टूट गई और श्रीलंका को हराकर उलटफेर करने वाली ये टीम 7 रन से मुकाबला हार गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement