Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोहित शर्मा का हार्दिक पंड्या ने लगाया 'काम', हारते ही छीन ली कप्तानी, क्या जमा पाएगा पूरी धाक

IND vs NZ T20I: न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम को तीन टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है तो पंत उपकप्तान होंगे.

रोहित शर्मा का हार्दिक पंड्या ने लगाया 'काम', हारते ही छीन ली कप्तानी, क्या जमा पाएगा पूरी धाक

India Tour on New Zealand 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम (Team India In World Cup 2022) का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया. पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ अभियान की शुरुआत करने वाली रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार झेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. ऐसे में माना जा रहा है कि अब टीम में कई बड़े बदलाव होंगे, जिसकी शुरुआत न्यूजीलैंड दौरे से हो रही है. 18 नवंबर से शुरू होने जा रहे इस दौरे के लिए चुनी गई टीम में बड़े बदलाव किए गए हैं. 

द्रविड़ और रोहित को करो बाहर, गुस्से में बोले भज्जी- इन्हें बनाओ कोच और कप्तान

अश्विन-कार्तिक को टीम में जगह नहीं

टी20 की टीम में न दिनेश कार्तिक हैं न रविचंद्रन अश्विन, इसके अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को भी टीम में जगह नहीं दी गई है. इस दौरे के लिए ऋषभ पंत को टीम का उपकप्तान बनाया गया है तो राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है.  दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई है. ऐसे में माना जा सकता है कि दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद वनडे और टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

धवन संभालेंगे वनडे टीम की कमान

न्यूजीलैंड दौरे के लिए 16 सदस्यीय वनडे टीम की घोषणा भी कर दी गई है. पहला वनडे मुकाबला ऑकलैंड में 25 नवंबर, दूसरा हेमिल्टन में 27 नवंबर और तीसरा क्राइसचर्च में 30 नवंबर को खेला जाएगा. उससे पहले टीम को तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है. भारत का न्यूजीलैंड दौरा 18 नवंबर से शुरू होगा, जहां वेलिंगटन में पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा. उसके बाद 20 नवंबर को माउंट माउंगानुई और 22 नवंबर को नेपियर में तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement