Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trent Boult Contract: न्यूजीलैंड बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट से खत्म किया करार, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ

Trent Boult News: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टार बॉलर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult Contract Release) को सेंट्रल अनुबंध से रिलीज कर दिया है. 548 विकेट ले चुके इस गेंदबाज को रिलीज किए जाने की वजह प्रदर्शन या अनुशासनहीनता नहीं बल्कि बहुत पर्सनल है. अब बोल्ट किसी भी सीरीज में अपनी मर्जी से खेल सकते हैं. 

Trent Boult Contract: न्यूजीलैंड बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट से खत्म किया करार, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ

Trent Boult

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक उन्होंने 548 विकेट लिए हैं. 33 साल के इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC release Trent Boult) ने अपने सेंट्रल करार से रिलीज कर दिया है. इसकी वजह है कि दिग्गज खिलाड़ी ने बोर्ड से अनुरोध किया था कि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं. उनकी पारिवारिक जिम्मेदारी और भावनाओं को देखते हुए बोर्ड ने उनके फैसले का सम्मान किया है. 

ट्रेंट बोल्ट का करार हुआ खत्म लेकिन रिटायर नहीं हुए
ट्रेंट बोल्ट का बोर्ड के साथ सेंट्रल करार खत्म हुआ है लेकिन वह अभी रिटायर नहीं हुए हैं. इसका मतलब है कि बोल्ट अब अपने देश के लिए भले ही कम खेलें और अपनी सुविधा के मुताबिक खेलें लेकिन अभी उनका क्रिकेट करियर खत्म नहीं हुआ है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में इस गेंदबाज ने कुल 548 विकेट लिए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 317 विकेट, वनडे में 169 और टी20 में  62 विकेट लिए हैं. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहले से बहुत कम खेलते हुए देख सकते हैं. बोल्ट आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों की ओर से खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: कभी कपिलदेव पर लगाया था फिक्सिंग का आरोप, अब नेपाल ने इस क्रिकेटर को बनाया अपना कोच

बोर्ड ने दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं 
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह बोल्ट जैसे विलक्षण खिलाड़ी को करार मुक्त करते हुए थोड़े दुखी हैं. उनके फैसले का सम्मान करते हुए उन्हें भविष्य के लिए बधाई देते हैं. हम खुश हैं कि अब वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिता सकेंगे. 

बोल्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अपने देश के लिए खेलना और ब्लैक कैप में प्रतिनिधित्व करना मेरे बचपन का सपना था. मैं खुश हूं कि मुझे यह मौका मिला और मैं देश के लिए 12 सालों तक क्रिकेट खेल पाया हूं. यह फैसला मेरी पत्नी गेर्ट और मेरे 3 छोटे बेटों के लिए है. अब वक्त आ गया है कि मेरी प्राथमिकताएं थोड़ी बदलें और मैं अपने परिवार को ज्यादा वक्त दे सकूं. 

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर का 'फेंटा' वाला वीडियो वायरल, किसकी शादी में मास्टर ब्लास्टर हैं इतना खुश?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement