Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 World Cup: श्वेता सहरावत की तूफानी बैटिंग ने दिलाई सहवाग की याद, जानें कैसे वीवीएस लक्ष्मण ने बदली किस्मत  

Shweta Sehrawat Profile: अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की युवा खिलाड़ी श्वेता सहरावत चर्चा में हैं. जानें कौन है यह तूफानी क्रिकेटर.

U19 World Cup: श्वेता सहरावत की तूफानी बैटिंग ने दिलाई सहवाग की याद, जानें कैसे वीवीएस लक्ष्मण ने बदली किस्मत  

Shweta Sehrawat U19 World Cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम की ओपनर शेफाली वर्मा और श्वेता सहरावत की आतिशी पारियों की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है. युवा ओपनर श्वेता सहरावत ने बैक टू बैक 2 अर्धशतक लगाए हैं और क्रिकेट एक्सपर्ट उन्हें अगला वीरेंद्र सहवाग बता रहे हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि इस युवा खिलाड़ी के करियर को बड़ी दिशा देने का काम पूर्व क्रिकेटर और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने किया है.

Shweta Sehrawat Profile 
श्वेता ने लगातार दूसरे मैच में हाफ सेंचुरी जड़ी है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी और अब संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 49 गेंदों में 10 चौके के दम पर 74 रन बनाए हैं. उनकी बल्लेबाजी शैली पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से काफी मिलती है और श्वेता उनकी ही तरह बेखौफ अंदाज में बैटिंग करती हैं. श्वेता के प्रदर्शन की तारीफ पूर्व क्रिकेटर मिताली राज, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने भी की है.

यह भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ करेंगे धमाका या मैथ्यू शॉर्ट का दिखेगा जलवा, SIX vs STR की भिड़ंत यहां देखें लाइव 

लक्ष्मण के मार्गदर्शन के बाद कैंप से जुड़ी थीं श्वेता
पिछले साल मई में श्वेता सहरावत ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को लिखे पत्र में गुजारिश की थी कि वह कैंप से नहीं जुड़ सकती हैं. उन्होंने कहा था बारहवीं बोर्ड परीक्षा की वजह से 15 मई से 9 जून तक होने वाले महिला अंडर -19 शिविर में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. लक्ष्मण ने श्वेता की बल्लेबाजी के बारे में सुना था और उन्होंने उसे कुछ दिनों के लिए शिविर में आने का आग्रह किाया. इसके बाद श्वेता 3 जून को कैंप से जुड़ीं और कुछ मैच खेले थे. आखिरी गेम में उन्होंने शतक लगाया और एनसीए की जोनल टीम के लिए चुनी गई और वहां 6 मैचों में 2 और शतक बनाए थे. श्वेता के पिता कहते हैं कि हमने उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन खुशी है वीवीएस लक्ष्मण की वजह से मेरी बेटी आज टूर्नामेंट में हिस्सा ले  पा रही है. 

यह भी पढ़ें: Women IPL से भी बीसीसीआई हुआ मालामाल, एक मैच से होगी 7.09 करोड़ की कमाई 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement