Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup: धोनी की याद क्यों दिलाती हैं शेफाली वर्मा, जानें रियल लाइफ में कैसी है ये दिलेर कप्तान

Shafali Verma Profile: शेफाली वर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अंडर वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है. उनकी कप्तानी की तुलना धोनी से हो रही है.

T20 World Cup: धोनी की याद क्यों दिलाती हैं शेफाली वर्मा, जानें रियल लाइफ में कैसी है ये दिलेर कप्तान

Shaifali Verma Ind Vs End Women's WC Final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने अंडर -19 महिला वर्ल्ड कप (U19 Women T20 World Cup) जीतकर इतिहास रच दिया है. इस जीत में कप्तान शैफाली वर्मा की कप्तानी और खेल का बड़ा योगदान है. टीम को विश्व विजयी बनाने में इस खिलाड़ी की सूझबूझ और मैदान पर लिए फैसले बहुत अहम रहे. फैंस को तो उनकी कप्तानी भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला रहे हैं. जानें कौन है यह खिलाड़ी और कैसी है इनकी रियल लाइफ. 

तोड़ चुकी हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड 
शैफाली वर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे कम उम्र में डेब्यू का रिकॉर्ड बनाया था. साथ ही सचिन तेंदुलकर के 16 साल की उम्र में पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाने के अपने रिकॉर्ड को भी तोड़ा था. अंडर 19 टीम की कप्तानी करने से पहले वह भारत की सीनियर टीम के लिए खेल चुकी हैं और उनके पास दबाव में प्रदर्शन करने का अच्छा अनुभव है. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले (Ind Vs Eng Final) में उन्होंने वह करके दिखाया भी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd T20 Live Score: न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट भी गिरा, बैकफुट पर नजर आ रही कीवी टीम

19 साल की उम्र में भारत को बनाया विश्व विजेता 
शेफाली सिर्फ 19 साल की हैं और इतनी कम उम्र में उन्होंने जैसी परिपक्व कप्तानी की है उसे देखकर हर कोई हैरान है और उनकी तारीफ कर रहा है. हरियाणा की रहने वाली इस खिलाड़ी के लिए शुरुआत में क्रिकेट करियर चुनना बहुत मुश्किल था और लड़कों की तरह खेलने और बाल रखने की वजह से उन्हें काफी परेशान भी किया जाता था. हालांकि शैफाली ने इससे कभी हार नहीं मानी और अपने खेल से ध्यान नहीं हटने दिया. आज उनकी मेहनत रंग लाई है और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. 

यह भी पढ़ें: U19 Women's T20 World Cup 2023 Scorecard: भारत की बेटियां बनीं विश्व विजेता, इंग्लैंड को 7 विकेट से दी मात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement