Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

न्यूजीलैंड को हराकर UAE ने रच दिया इतिहास, पिच पर छूटे कीवी बल्लेबाजों के पसीने

UAE VS NZ: यूएई के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को ऐसा फंसाया कि 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार किए बिना ही पवेलियन लौट गए.

न्यूजीलैंड को हराकर UAE ने रच दिया इतिहास, पिच पर छूटे कीवी बल्लेबाजों के पसीने
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में क्रिकेट अभी उभर रहा है और यहां के खिलाड़ी अपने खेल से कई बार सभी को चौंका देते हैं. शनिवार को कुछ ऐसा ही हुआ. न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीम को यूएई ने 7 विकेट के बड़े अंतर से हराकर इतिहास रच दिया. दुबई में खेले गए इस टी20 मैच में यूएई की टीम बैटिंग से लेकर बॉलिंग सभी डिपार्टमेंट न्यूजीलैंड जैसी बड़ी और अनुभवी टीम पर भारी पड़ी. यूएई के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों को दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं करने दिया है, जिसके चलते यह न्यूजीलैंड के लिए एक शर्मनाक हार साबित हुई.

दरअसल, पहले टी20 मैच में यूएई से जीत हासिल करने वाली न्यूजीलैंड टीम दूसरे मुकाबले में यूएई के आगे पस्त हो गई. खूंखार बल्लेबाजों से भरी यह टीम यूएई के सामने एक सम्मानजनक स्कोर तक न बना सकी, जिसके बाद टिम साउदी की अगुवाई में खेल रही न्यूजीलैंड टीम के बॉलर्स उस स्कोर को डिफेंड करने में भी नाकाम रहे, नतीजा ये कि 26 गेंद रहते है  यूएई ने शानदार जीत दर्ज कर ली.

यह भी पढ़ें: न सूर्या न तिलक वर्मा, ये स्टार बल्लेबाज बनेगा धोनी जैसा फिनिशर?

न्यूजीलैंड ने की खराब बल्लेबाजी

दूसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर यूएई ने पहले बॉलिंग चुनी. इसके बाद बड़ा स्कोर खड़ा करने की फिराक में उतरी न्यूजीलैंड की टीम की बल्लेबाजी ने फैंस का दिल तोड़ दिया. टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर महज 142 रन ही बना सकी. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 63 रन मार्क चैपमैन ने बनाए, वहीं बॉवेस और जिमी नीशम ने 21 रन बना. यूएई ने इस मैच में शानदार बॉलिंग की और आयान खान ने सबसे ज्यादा 3 और जवादुल्लाह ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: UP में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट लीग, वाराणसी, मेरठ और गोरखपुर समेत ये 6 टीमें लेंगी हिस्सा 

न्यूजीलैंड को परेशान करेगी ये हार

न्यूजीलैंड की ओर से रखा गया 143 रन का टारगेट भी यूएई के लिहाज से बड़ा था, क्योंकि न्यूजीलैंड के बॉलर्स को खेलना यूएई के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था. खास बात यह रही कि बॉलर्स की तरह बल्लेबाजों ने बी कमाल का प्रदर्शन किया और 26 गेंद रहते 3 विकेट के नुकसान पर 144 रना बनाकर न्यूजीलैंड को हरा दिया. कप्तान मुहम्मद वसीम ने 29 गेंदों पर  चार चौकों और 3 छक्कों की मदद से 55 रनों की धमाकेदार पारी खेली. 

वहीं आखिरी में बल्लेबाजी करने आए आसिफ खान ने 29 गेंदों पर शानदार 48 रन बनाए, और न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर कभी न भूल पाने वाली एक हार दे दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement