Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस महिला खिलाड़ी को बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जलाया, ओलंपियन की दर्दनाक मौत; पेरिस ओलंपिक 2024 में लिया था हिस्सा

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाली इस महिला एथलीट की हत्या हो गई है. स्टार खिलाड़ी के बॉयफ्रेंड पर हत्या का आरोप लगा है.

Latest News
इस महिला खिलाड़ी को बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जलाया, ओलंपियन की दर्दनाक मौत; पेरिस ओलंपिक 2024 में लिया था हिस्सा

rebecca cheptegei death

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 का अंत पिछले महीने 11 अगस्त को हुआ था और इस ओलंपिक खेलों में हजारों एथलीट्स ने हिस्सा लिया था. इस बार कई महिला खिलाड़ियों ने भी अपना दमखम दिखाया और अपने-अपने देश के लिए मेडल जीतें. लेकिन हाल ही में एक खबर सामने आई है कि पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाली स्टार महिला एथलीट की हत्या हो गई है. एथलीट के बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर उन्हें आग के हवाले कर दिया. हालांकि इस खबर के बाद खेल जगत शोक मना रहा है.

'द गार्जियन' की रिपोर्ट के अनुसार, युगांडा की स्टार एथलीट रेबेका के ब्रॉयफ्रेंड ने पिछले रविवार को उनपर पेट्रोल डालकर उन्हें आग के हवाले कर दिया, जिसके बाद स्टार एथलीट की मौत हो गई है. रेबेका को हॉस्पिटल में भर्ती भी करवाया गया था, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ और खिलाड़ी की दर्दनाक मौत हो गई. रेबेका का शरीर लगभग 75 प्रतिशत जल चुका था. हालांकि रेबेका से पहले भी कई महिला एथलीट्स की हत्या हो चुकी है. 

रेबेका और उनके बॉयफ्रेंड के बीच चल रहा था विवाद

रेबेका ने पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लिया था और वो अपनी प्रतियोगिता में 44वें स्थान पर रही थीं. हालांकि रेबेका के ब्रॉयफ्रेंड और आरोपी का नाम डिक्सन नदीमा है. रिपोर्ट की माने तो रेबेका और उनके बॉयफ्रेंड के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. वहीं युगांडा एथलेटिक्स महासंघ ने भी इसपर अपना दुख भी जाहिर किया है. रेबेका के पिता ने न्याय की गुहार लगाई है. 

इससे पहले भी दो महिला खिलाड़ी की हो चुकी है हत्या  

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी महिला एथलीट की हत्या हुई है. इससे पहले भी दो महिला एथलीट्स को मौत के घाट उतारा जा चुका है. इससे पहले एग्नेस टिरोपा और डामारिस मुटुआ की हत्या हुई थी. हालांकि पुलिस ने इन दोनों एथलीट्स की हत्या के आरोपी करीबीबताया था. टिरोपा के पति पर उनकी हत्या का आरोप लगा था, जबकि मुटुआ की हत्या का आरोप उनके बॉयफ्रेंड पर लगा था और अभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही हैं. 


यह भी पढ़ें- पहले किया ऑलआउट, फिर एक ओवर में ही चेज किया टारगेट; इंटरनेशनल क्रिकेट में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement