Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Umran Malik Fastest Ball: टीम इंडिया को मिला रफ्तार का बादशाह, न्यूजीलैंड के खिलाफ फेंकी गोली जैसी गेंद

Umran Malik fastest ball against New Zealand: टीम इंडिया के स्पीड किंग उमरान मलिक ने जीता फैंस का दिल. वीडियो में देखें मैच की सबसे तेज गेंद.

Umran Malik Fastest Ball: टीम इंडिया को मिला रफ्तार का बादशाह, न्यूजीलैंड के खिलाफ फेंकी गोली जैसी गेंद

Pacer Umran Malik on ODI Debut clock 153kmph against New Zealand

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया की गेंदबाजी ने आज फिर बता दिया कि उसमें कितना काम करने की जरूरत है. एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक हर बड़े मौके पर भारतीय टीम की गेंदबाजी नाकाबिल साबित हुई है. इस लचर गेंदबाजी के कारण ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 300 रन बनाने के बाद भी टारगेट बचा नहीं पाई. अर्शदीप से लेकर चहल तक हर एक गेंदबाज मैच में फ्लॉप रहा. लेकिन इन सब के बीच एक सितारा चमका, जिसने टीम की उम्मीदें बंधाई और जीत की उम्मीद जगाई. इस गेंदबाज का नाम है उमरान मलिक, जिसे न्यूजीलैंड की उछाल भरी पिच पर जान लगाकर बॉलिंग करने का मौका मिला और उसने उसका खूब फायदा भी उठाया.

उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था और ये टीम इंडिया की कुछ बड़ी गलतियों में से एक थी. कई दिग्गजों ने उमरान को सेलेक्ट ना किए जाने पर रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की आलोचना भी की थी. आज के मैच के बाद तो फैंस, सेलेक्टर्स को और भी ज्यादा कोस रहे हैं. क्योंकि उमरान ने तेज गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया है. 23 साल के उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया और पहले ही मैच में दो शानदार विकेट झटके. 

India vs New Zealand ODI: न्यूजीलैंड ने लिया बदला, टीम इंडिया को पहले वनडे में चटाई धूल

अपनी रफ्तार के लिए मशहूर उमरान मलिक ने ऑकलैंड में फैंस को उदास नहीं किया और पहले ही ओवर से 150 की स्पीड से गेंदबादी करनी शुरू कर दी. डेवोन कॉनवे को आउट करने के बाद अगली ही गेंद उन्होंने 153.1 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, जो कि पूरे मैच की सबसे तेज गेंद रही. उमरान की स्पीड से लोग इतने खुश हैं कि उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. 

ट्विटर पर #UmranMalik ट्रेंड कर रहा है और साथ ही लोग उन्हें 'स्पीड का बॉस' नाम से पुकार कर रहे हैं. 

IND V NZ ODI: सूर्या की तरह खेला ये बल्लेबाज, लेट-लेटकर लगाए चारों तरफ शॉट

पढ़ें क्या कह रहे फैंस

पहला वनडे 7 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया अब सीरीज का दूसरा मैच 27 नवंबर को हेमिलटन में खेलेगी. ये मुकाबला टीम के लिए करो या मरो का होगा. क्योंकि इसमें अगर हारे तो सीरीज भी हाथ से निकल जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement