Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

USA vs PAK Highlights: अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में शर्मसार हुआ पाकिस्तान, कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहे बाबर आजम

USA vs PAK, T20 World Cup 2024 Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना पहला मैच खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम को शर्मसार होना पड़ा. बाबर आजम सेना को अमेरिका ने सुपर ओवर में हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया.

Latest News
USA vs PAK Highlights: अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में शर्मसार हुआ पाकिस्तान, ��कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहे बाबर आजम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका ने बड़ा उलटफेर कर दिया है. 6 जून को खेले गए टूर्नामेंट के 11वें मैच में अमेरिकी टीम ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है. मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला, जिसमें बाबर आजम सेना को शर्मसार होना पड़ा. यह पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहला ही मैच था. कप्तान बाबर की धीमी पारी उन्हें ले डूबी. दल्लास के ग्रैंड प्रियरी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम किसी तरह 159 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही थी. जवाब में अमेरिका ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर मैच टाई कर दिया. इसके बाद सुपर ओवर खेला गया. अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद आमिर के खिलाफ 18 रन बटोर लिए. इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 13 रन ही बना पाई और 5 रन से मुकाबला गंवा बैठी.


ये भी पढ़ें: अलविदा कप्तान... कुवैत के खिलाफ आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल रिटायर हुए सुनील छेत्री, स्टेडियम से रोते हुए निकले


सुपर ओवर में सुस्त फील्डिंग पड़ी भारी

अमेरिका की ओर से सुपर ओवर में ऐरन जोंस और हरमीत सिंह बल्लेबाजी करने आए. बाबर आजम ने आमिर से गेंदबाजी कराने का फैसला किया. पहली ही गेंद पर जोंस ने चौका लगाया. इसके बाद कोई बाउंड्री नहीं लगा. मगर इसके बावजूद दोनों बल्लेबाजों ने 18 रन जुटा लिए. इसमें आमिर की दिशाहीन गेंदबाजी और पाकिस्तान की सुस्त फील्डिंग का अहम योगदान रहा. जोंस और हरमीत ने कई बार भागकर अतिरिक्त रन चुराए. वहीं आमिर ने 3 वाइड बॉल फेंके.

सुपर ओवर में 19 रन के टारगेट को चेज करने इफ्तिखार अहमद और फखर जमान आए. अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने गेंद सौरभ नेत्रवलकर को थमाई. पहली गेंद डॉट जाने के बाद इफ्तिखार ने डीप मिडविकेट की दिशा में चौका जड़ दिया. हालांकि अगली गेंद पर नेत्रवल्कर ने वापसी करते हुए इफ्तिखार को आउट कर दिया. मिलिंद कुमार ने लॉन्ग ऑफ से आगे की ओर भागते हुए जबरदस्त कैच लपका. पाकिस्तान को यहां से 3 गेंद में 14 रन की जरूरत थी. मगर नेत्रवल्कर ने नए बल्लेबाज शादाब खान को सिर्फ 7 रन बटोरने दिए, जिसमें बाई का चौका शामिल रहा. फखर दूसरे छोर से बस टीम को हारते हुए देखते रहे.

अमेरिकी कप्तान की धांसू पारी

इससे पहले धारदार गेंदबाजी की बदौलत अमेरिका ने पाकिस्तान को 159 रन पर रोक दिया था. शादाब खान ने 25 गेंद में 43 रन की काउंटर अटैकिंग पारी खेली. जबकि बाबर आजम ने 43 गेंद में 44 रन बनाए. शाहीन शाह अफरीदी ने अंत में 16 गेंद में 25 रन ठोककर पाकिस्तान को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. अमेरिका की ओर से नॉस्थुश केनजिगे ने 3 तो नेत्रवल्कर ने 2 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान मोनांक पटेल ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. मगर अहम समय पर वह अपना विकेट गंवा बैठे. ऐरन जोंस ने 26 गेंद में नाबाद 36 रन बनाकर अमेरिका को रन चेज में पिछड़ने नहीं दिया. वहीं संघर्ष कर रहे नितीश कुमार ने आखिरी गेंद पर महत्वपूर्ण चौका लगाकर मुकाबला टाई कराया. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement