Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vinesh Phogat Live Updates: विनेश फोगाट मेडल पर सस्पेंस बरकरार, जानें CAS ने अब क्या फैसला सुनाया?

Vinesh Phogat Live Updates: भारतीय रेसलर Vinesh Phogat की सिल्वर पदक की मांग को लेकर CAS ( कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ) पर तीन दिन बाद फैसला आएगा.

Latest News
Vinesh Phogat Live Updates: विनेश फोगाट मेडल पर सस्पेंस बरकरार, जानें CAS ने अब क्या फैसला सुनाया?

पेरिस ओलंपिक 2024, विनेश फोगाट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय महिला रेसलर Vinesh Phogat के लिए आज दिन अहम था, क्योंकि आज यानी 13 अगस्त को CAS ( कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स ) आज रात 9.30 बजे सिल्वर मेडल फैसला आने वाला था. हालांकि, अब इस मामले में फैसला टल गया है. अब फैसला तीन दिन बाद आएगा. दरअसल, पिछले शुक्रवार को विनेश द्वारा महिलाओं की 50 किग्रा ओलंपिक कुश्ती के फाइनल से अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील की है. वहीं CAS से शनिवार को इस मामले पर अपना आदेश घोषित करने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब CAS तीन इसपर अपना फैसला सुनाएगा.

क्यों फाइनल से पहले डिस्क्वालीफाई हो गई थी विनेश

हालांकि, उन्हें ओलंपिक फाइनल मुकाबले से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया क्योंकि सुबह के पारंपरिक वजन मापने में उनका वजन निर्धारित सीमा से 100 ग्राम अधिक पाया गया था. मंगलवार को अपने तीन मुकाबलों के दौरान बढ़े तीन किलो वजन को कम करने के लिए खूब प्रयास किया और इतनी मेहनत करने के कारण विनेश बेहोश भी हो गईं थी और उन्हें 'खेल गांव' के अंदर एक पॉलीक्लिनिक में भर्ती कराया गया था.

ठीक होने के बाद, उन्होंने CAS से अपील की, जिसमें उन्होंने सिल्वर मेडल की मांग की है. CAS ने अपना फैसला 13 अगस्त तक के लिए टाल दिया था, और अगर यह फोगाट के पक्ष में होता है, तो भारत की पेरिस 2024 पदक की संख्या सात हो जाएगी. फोगाट के नाम दो विश्व चैंपियनशिप कांस्य पदक, राष्ट्रमंडल खेलों में तीन स्वर्ण और एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप में कई पदक हैं. 

पेरिस ओलंपिक में विनेश का शानदार प्रदर्शन

विनेश ने पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने दमदार प्रदर्शन से तहलका मचा दिया, जब उन्होंने अपने पहले मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन जापान की युसी सुसाकी को हराया था. 0-2 से पीछे चल रही विनेश ने 40 सेकंड से भी कम समय में 3-2 से जीत दर्ज की थी. उसके बाद उन्होंने जीत की हैट्रिक भी लगाई. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लियाच को हराया और सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन को आसानी से हराकर ओलंपिक फाइनल में पहुंचनी थी. वहीं ओलंपिक रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली विनेश पहली भारतीय महिला रेसलर भी बन गई थीं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement