Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SL 1st ODI: तुम कैच छोड़ो मैं 100 मार दूंगा, श्रीलंका की बदौलत Virat Kohli ने बनाया एक और रिकॉर्ड

Virat Kohli Hundred: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपना लगातार दूसरा शतक बनाया है. अब उनके कुल वनडे शतक 45 हो गए हैं.

Latest News
Ind Vs SL 1st ODI: तुम कैच छोड़ो मैं 100 मार दूंगा, श्रीलंका की बदौलत Virat Kohli ने बनाया एक और रिकॉर्ड

Virat Kohli ने शतक पूरा करने के बाद भगवान का शुक्रिया अदा किया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Virat Kohli News- श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया में वापसी कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की फॉर्म पर सभी की नजर थी. सब यह देखना चाह रहे थे कि कोहली ने पिछले दिनों जिस फॉर्म का नजारा दिखाया था, वो आराम के बाद भी बरकरार रहती है या नही. विराट कोहली ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और गुवाहाटी की पिच पर जोरदार शतक के साथ टीम में वापसी का जश्न मनाया. हालांकि इस शतक में श्रीलंकाई गेंदबाजों की ढीली गेंदबाजी के साथ ही फील्डर्स की घटिया फील्डिंग का भी योगदान रहा, जिन्होंने विराट को लगातार कैच छोड़कर जीवनदान दिए हैं. विराट कोहली ने 80 गेंद पर अपना शतक पूरा किया है. अब उनके कुल 45 वनडे शतक हो गए हैं और वे सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे शतक के रिकॉर्ड से महज 4 कदम दूर ही रह गए हैं. विराट कोहली ने महज 257 पारी में ही 45 शतक बना लिए हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपने 49 वनडे शतक के लिए 452 पारी खेली थी.

इस मामले में सचिन तेंदुलकर से निकल गए हैं आगे

विराट कोहली को सबसे ज्यादा वनडे शतक के मामले में सचिन को पीछे छोड़ने के लिए भले ही इंतजार करना होगा, लेकिन शतकों के एक रिकॉर्ड में उन्होंने मास्टर ब्लास्टर को आज पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12,500 रन बनाए

विराट कोहली ने इस शतक के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने 12,500 रन भी पूरे कर लिए हैं. वे इस शिखर तक 300 से कम पारियों में पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने महज 257 वनडे पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जबकि उनसे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर था. सचिन ने इस रिकॉर्ड के लिए 310 पारियां खेली थीं. रिकी पोंटिंग ने 328 पारी, कुमार संगाकारा ने 345 पारी, सनथ जयसूर्या ने 402 पारी और माहेला जयवर्धने ने 411 पारी में यह शिखर छुआ था.

श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक

विराट कोहली ने भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक के रिकॉर्ड पर भी अपना नाम लिखवा लिया है. अब उनके श्रीलंका के खिलाफ 47 पारी में 9 शतक हो गए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अब तक विराट के ही बराबर 8 शतक लगाए थे. विराट ने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सबसे ज्यादा 9 शतक लगाए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 9 शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली 8-8 शतक लगाकर एकसाथ खड़े हैं. 

कोहली के 45 वनडे शतकों का ऐसा है सफर

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 47 पारी में और वेस्टइंडीज के खिलाफ 41 पारी में 9-9 शतक लगाए हैं, जबकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 41 पारी में 8 शतक, न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 पारी में 5 शतक, बांग्लादेश के खिलाफ 15 पारी में 4 शतक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 पारी में 4 शतक, इंग्लैंड के खिलाफ 35 पारी में 3 शतक, पाकिस्तान के खिलाफ 13 पारी में 2 शतक और जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 पारी में 1 शतक अब तक वनडे क्रिकेट में अपने नाम किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement