Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak Asia Cup 2022: Virat Kohli से सबसे ज्यादा डरता है पाकिस्तान, ये आंकड़े देख हो रही हवा टाइट

Virat Kohli vs Pakistan: एशिया कप 2022 में पाकिस्तान को लग रहा है सबसे ज्यादा विराट कोहली से डर, ये आंकड़े देख घबराई हुई बाबर आजम की टीम.

Ind vs Pak Asia Cup 2022: Virat Kohli से सबसे ज्यादा डरता है पाकिस्तान, ये आंकड़े देख हो रही हवा टाइट

विराट कोहली बनाम पाकिस्तान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: काफी समय बाद टीम में वापसी करने के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली पूरी तैयार हैं. कोहली एशिया कप में मैदान पर उतरेंगे. कोहली पिछले काफी समय से कोई बड़ा स्कोर नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में एशिया कप 2022 में देश को उनसे काफी उम्मीदे हैं. जितना विराट के वापस लौटने से उनके फैंस खुश हैं, उतना ही उनकी वापसी से टूर्नामेंट में भारत का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी पाकिस्तान दुखी है.

पाकिस्तान को विराट से इसलिए भी खौफ है, क्योंकि ये एक विराट कोहली ही हैं जो पिछले जितने भी मैच हुए हैं, उसमें पाकिस्तान की मर्जी चलने नहीं देते और पाकिस्तान की जीत के बीच दीवार बनकर खड़े रहते हैं.

क्यों डरना चाहिए पाकिस्तान को विराट से

पाकिस्तान के लिए विराट कोहली का विकेट सबसे अहम है. ऐसा इसलिए है क्योंकि विराट ने जब भी पाकिस्तान के खिलाफ खेला है उनके बल्ले ने जमकर आग बरसी है. एशिया कप में भी विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने करियर का उच्चतम स्कोर 183 रन बनाया था और पाकिस्तान को अकेले ही धूल चटा दी थी. यही नहीं मैदान पर वापसी कर रहे विराट, पाकिस्तान के खिलाफ ही अपना 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच भी इसी टूर्नामेंट में खेलने वाले हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ विराट का बैटिंग एवरेज 80 से भी ज्यादा का है. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में जब भी मुकाबला हुआ है विराट कोहली ने हर उस मैच में अच्छा खेल दिखाया है. इसके अलावा विराट पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट्स में 500 रन बनाए.

Hardik Pandya and wife Natasa Hot pose: पत्नी के साथ हार्दिक ने दिया हॉट पोज, शेयर की लाजवाब Pics

- India vs Pakistan, T20 World Cup 2012: 61 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए थे
- India vs Pakistan, T20 World Cup 2014: 32 गेंदों पर नाबाद 36 रन बनाए थे
- India vs Pakistan, T20 World Cup 2016: 37 गेंदों पर नाबाद 55 रन ठोके थे
- India vs Pakistan, T20 World Cup 2021: 49 गेंदों पर 57 रन

सबसे ज्यादा औसत

एशिया कप में विराट का बैटिंग एवरेज भी बेहतरीन रहा है. उन्होंने टूर्नामेंट में अबतक 16 मैच खेले हैं जिसमें 63.83 के एवरेज से 766 रन बनाए हैं. विराट एशिया कप में तीन शतक और दो अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. भारतीय टीम में विराट ही हैं जिनका एशिया कप में बैटिंग एवरेज सबसे ज्यादा है. 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement