Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SL: विराट कोहली जिस बल्ले से लगा रहे दनादन शतक, क्या आपको पता है उसकी कीमत और वजन

Virat Kohli Bat: विराट कोहली इस वक्त प्रचंड फॉर्म में हैं. उन्होंने लगातार 2 वनडे में शतक लगाया है. जानें उनके जादुई बल्ले की खास बातें. 

Ind Vs SL: विराट कोहली जिस बल्ले से लगा रहे दनादन शतक, क्या आपको पता है उसकी कीमत और वजन

Virat Kohli Bat Ind Vs SL 1ST ODI Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने श्रीलंका को गुवाहाटी वनडे में धूल चटाई है और इस जीत के नायक पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं. भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज (Ind Vs SL ODI) का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त भी ली है. फैंस के लिए खुशी की बात यह भी है कि इस मैच में विराट कोहली ने शतक लगाया जबकि कप्तान रोहित शर्मा भी अपनी पुरानी शैली से बल्लेबाजी करते दिखे. कोहली जिस बल्ले से खेलते हैं उसकी खास बातों के बारे में शायद आपको जानकारी न हो. यहां जानें क्या है उनके बैट की कीमत और कितना होता है उनके बल्ले का वजन. 

Virat Kohli Bat Price And Weight
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजों के बल्ले की कीमत और वजन का अनुमान उसमें मौजूद ग्रेन लाइन से लगाया जाता है. आम तौर पर बल्लेबाजों के बैट पर 6 से 12 तक ग्रेन होते हैं और विराट कोहली जिस बल्ले का प्रयोग करते हैं उसमें 8-12 ग्रेन होते हैं. कोहली अभी जिस बल्ले का प्रयोग कर रहे हैं उसका वजन 1.15 किलो के करीब है. एक बल्ले की कीमत तकरीबन 27 हजार होती है. 

कोहली ने पिछले 2 वनडे में बैक टू बैक शतक लगाया है और इसके बाद से फैंस उनके करिश्माई बल्ले के बारे में भी इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के शतक पर अनुष्का ने लुटाया दिल, तस्वीर में भर-भरकर दिखेगा कपल का प्यार 

बल्ला बदलने के बाद से जबरदस्त फॉर्म में हैं कोहली 
विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अपना बल्ला बदला था मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने एशिया कप के लिए गोल्ड विजार्ड बल्ला चुना था जो कि वजन में पहले वाले बल्ले से थोड़ा भारी है. यह बल्ला आलीशान लकड़ी से तैयार की जाती है और इसलिए एक बल्ले को तैयार करने में 27 हजार से 50 हजार तक का खर्च आता है. एशिया कप में कोहली के शतकों का सूखा खत्म हुआ था और उन्होंने टी20 क्रिकेट में पहला शतक भी जड़ा. एशिया कप के बाद से विराट लगातार शानदार फॉर्म में हैं.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने सचिन को पीछे छोड़ा, श्रीलंका के खिलाफ ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement