Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: कैसे Virat Kohli का नाम चीकू पड़ गया, खुद किंग कोहली से जानें इसके पीछे की मजेदार कहानी

How Virat Kohli Got His Nickname: स्टंप माइक से आपने कई बार धोनी को चीकू-चीकू पुकारते हुए सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं ये नाम उन्हें कहां से मिला.

IPL 2023: कैसे Virat Kohli का नाम चीकू पड़ गया, खुद किंग कोहली से जानें इसके पीछे की मजेदार कहानी

virat kohli reveals how he got his nickname cheeku related to champak comics

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने क्रिकेट जगत में कई नाम कमाए हैं. कोई रन मशीन कहता है तो कोई किंग कोहली. उन्हें चेज मास्टर और रीयल किंग के नाम से भी जाना जाता है. एमएस धोनी (MS Dhoni) के क्रिकेटिंग करियर के दौरान आपने उन्हें कई बार विराट कोहली को चीकू (Cheeku) के नाम से पुकारते हुए सुना होगा. क्या आप जानते हैं कि उन्हें चीकू नाम कहां से मिला और किसने दिया. उसको लेकर कई तरह की कहानियां सोशल मीडिया पर मिल जाएंगी लेकिन हम आपको विराट कोहली की जुबानी सुनाएंगे कि उनका नाम चीकू कैसे पड़ा. 

ये भी पढ़ें: David Warner ने रवींद्र जडेजा को चिढ़ाने के बाद पूछा ऐसा सवाल, वीडियो में देखें फैंस के मजेदार जवाब  

ये कहानी तब कि है जब वह घरेलू क्रिकेट खेला करते थे. उस समय उनके चिक्स  (गाल) काफी बाहर निकले हुए थे और उनकी हेयर स्टाइल भी कुछ ऐसी हुआ करती थी जिससे वह चीकू की तरह दिखते थे. विराट कोहली ने खुद बताया कि घरेलू क्रिकेट खेलने के दौरान एक दिन उन्होंने ऐसी हेयर कटिंग कराई, जिसके बाद उनके कोच अजीत चौधरी को वह चीकू की तरह लगने लगे. चीकू चंपक कॉमिक का एक कैरेक्टर था, हेयर कटिंग के बाद विराट कोहली उस कॉमिक वाले कैरेक्टर की तरह दिख रहे थे, तब से उनके कोच और टीम के साथी उन्हें चीकू नाम से पुकारने लगे. 

ये मामला तब का है जब दिल्ली की टीम मुंबई में रणजी ट्रॉफी मैच खेल रही थी. विराट ने कुल 10 प्रथम श्रेणी मैच भी नहीं खेले हैं. "एक दिन, वह अपने बालों को अच्छी तरह से काटवाकर होटल वापस लौटे. उन्होंने आते ही अपने साथियों से पूछा, " कटिंग कैसी है?" वहीं थोड़ी दूरी पर खड़े सहायक कोच अजीत चौधरी ने मजाक में कहा, "बुरा नहीं है, तु चीकू की तरह दिख रहा है." तब से यह नाम उनके साथ जुड़ गया. आज विराट कोहली एक्टिव क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं लेकिन इस नाम से उन्हें आज भी बहुत प्यार है. 

यह भी पढ़ें: मुंबई को हर हाल में आज चाहिए जीत. हैदराबाद के खिलाफ आंकड़े दे सकते हैं रोहित शर्मा को टेंशन 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement