Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों छोड़नी पड़ी IPL में RCB की कप्तानी

Indian Premier League: RCB की लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से साल 2021 में कोहली ने खुद टीम की कप्तानी छोड़ दी थी.

IPL 2023: विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों छोड़नी पड़ी IPL में RCB की कप्तानी

virat kohli reveals why he stepped down from rcb captaincy indian premire league 2023 ipl 16

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 सत्र के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की कप्तानी छोड़ दी थी. कोहली की कप्तानी में आरसीबी (RCB) की टीम 2017 और फिर 2019 में आईपीएल (IPL) तालिका में सबसे नीचे रही थी. भारतीय टी20 टीम की कमान छोड़ने के बाद 2021 सत्र में उन्होंने आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी थी. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस टीम के कप्तान बने थे. कोहली ने वूमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) में यूपी वॉरियर्स के खिलाफ आरसीबी के मैच से पहले महिला टीम की खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने टीम की कमान क्यों छोड़ दी थी. 

ये भी पढ़ें: ‘ये कुछ भी कर सकता है, बनेगा पाकिस्तान का फाइनेंस मिनिस्टर’, अफरीदी ने सरेआम उड़ाया शोएब अख्तर का मजाक

कोहली ने कहा, ‘‘जिस समय मेरी कप्तानी का कार्यकाल समाप्त हो रहा था, ईमानदारी से कहूं तो मुझे खुद पर ज्यादा भरोसा नहीं था. इसे लेकर मेरे अंदर कोई जज्बा नहीं बचा था.’’ उन्होंने बुधवार को कहा, "वह हालांकि मेरा अपना नजरिया था, एक इंसान के तौर पर मैं खुद से कह रहा था कि मैंने काफी उतार-चढ़ाव झेले हैं अब इसे और नहीं संभाल सकता हूं. आरसीबी की टीम 2016 के बाद पहली बार 2020 में प्लेऑफ में पहुंची थी. कोहली ने कहा कि उन्हें खुद से भरोसा उठ गया था और इस काम के लिए उनका जज्बा भी कम हो गया था.

डु प्लेसी की कप्तानी में लगातार तीन बार प्लेऑफ्स में पहुंची RCB

टीम इसके अलगे दो सीजन प्लेऑफ्स में पहुंचने में सफल रही लेकिन खिताब नहीं जीत सकी. उन्होंने कहा, ‘‘ अगले सत्र में टीम में नए खिलाड़ी जुड़े, उनके पास नए विचार थे और यह एक और मौके की तरह था. वे काफी उत्साहित थे, व्यक्तिगत तौर पर हो सकता है कि मैं उतना उत्साहित नहीं था लेकिन उनकी सकारात्मक ऊर्जा  से हम लगातार तीन साल प्लेऑफ में पहुंचे.’’ भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘हम हर सत्र की शुरुआत उसी उत्साह के साथ करते हैं जो पहले था. मैं अब भी उत्साहित महसूस कर रहा हूं. टीम को सफलता दिलाना एक सामूहिक जिम्मेदारी है, अगर किसी के आत्मविश्वास में कमी होती है तो दूसरे खिलाड़ी उसका हौसला बढ़ाते हैं.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement