Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs NZ: विराट कोहली और रोहित शर्मा को करना होगा टी20 क्रिकेट को बाय-बाय, BCCI ने दे दिया बड़ा संकेत

Virat Kohli Rohit Sharma Not IN T20 Team: बीसीसीआई ने शनिवार को नई चयन समिति का ऐलान किया है. कमेटी अब कई बड़े खिलाड़ियों की छुट्टी की तैयारी में है. 

Ind Vs NZ: विराट कोहली और रोहित शर्मा को करना होगा टी20 क्रिकेट को बाय-बाय, BCCI ने दे दिया बड़ा संकेत

Virat Kohli Rohit Sharma T20 career over

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया में बड़े बदलावों की बात कही जा रही है और इसकी झलक भी देखने को मिल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई अब नई पीढ़ी को कमान सौंपने के लिए तैयार है और टी20 टीम में सीनियर्स के लिए कई जगह नहीं है. माना जा रहा है कि सोमवार को न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज (Ind Vs NZ Series) के लिए टीम का ऐलान हो सकता है. इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर्स को जगह नहीं मिलेगी. सूत्रों का कहना है कि बोर्ड का पूरा ध्यान वर्ल्ड कर 2023 और अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है. 

Rohit Sharma And Virat Kohli T20 Career Over 
रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए अब टी20 टीम में जगह नहीं बची है. सूत्रों का कहना है कि बीसीसीआई सीनियर खिलाड़ियों से इस मुद्दे पर बात कर सकते हैं. बोर्ड और चयनकर्ताओं की स्पष्ट राय है कि खिलाड़ियों के वर्क लोड कम करने और बैलेंस टीम बनाने के लिए हर फॉर्मेट के लिए स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों और बेंच स्ट्रेंथ को तैयार करना होगा.न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज ही नहीं आने वाली सीरीज के लिए भी टी20 टीम में अब पुराने खिलाड़ियों के लिए जगह नहीं है.

यह भी पढ़ें: Babar Azam से कप्तानी छीनने के लिए शाहिद अफरीदी ने कर ली पूरी तैयारी, पाक क्रिकेट में जंग की ये है पूरी कहानी

बोर्ड और चयनकर्ता करेंगे सीनियर खिलाड़ियों से बात
हार्दिक पंड्या की कप्तानी में अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही टीम बनाना ही प्राथमिकता है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि बीसीसीआई के अधिकारी और चयनकर्ता विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल के साथ मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों से दो टूक अंदाज में बात कर अपनी योजना पेश करेगा. 

यह भी पढ़ें: Pak Vs NZ: कराची में पलटवार करेगी बाबर आजम ब्रिगेड या विलियसमन के वीरों का रहेगा जलवा, यहां देखें लाइव

हार्दिक पंड्या ही होंगे टी20 के कप्तान 
हार्दिक पंड्या टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे और उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार किया जा रहा है. पंड्या की कप्तान में भारत ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड को टी20 में हराया है. इतना ही नहीं पंड्या को भविष्य की जिम्मेदारियों के लिए तैयार करने के इरादे से पूरी प्लानिंग कर ली गई है. बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के लिए भी वही भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपना पूरा फोकस रखने का निर्देश दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement