Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

15 साल में पिच पर 510 किलोमीटर दौड़ चुके हैं किंग कोहली, भागकर ही बना डाला रनों का पहाड़

Virat Kohli: टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की जान माने जाने वाले विराट कोहली ने महज दौड़कर ही कई दिग्गजों से ज्यादा रन बना लिए हैं.

15 साल में पिच पर 510 किलोमीटर दौड़ चुके हैं किंग कोहली, भागकर ही बना डाला रनों का पहाड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम स्टार और टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी विराट कोहली वर्तमान समय में दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी माने जाते हैं. जिनका बल्ला जब गरजता है, तो गेंदबाजों की शामत आना तय हो जाता है. विराट कोहली टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं. 76 शतक लगा चुके विराट को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि वो बहुत जल्द सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर देंगे. इस बीच एक रिपोर्ट में सामने आया है कि विराट अब तक क्रिकेट की पिच पर करीब 510 किलोमीटर की दौड़ लगा चुके हैं. विराट ने चौके छक्कों के बिना बड़ी मात्रा में भागकर रन बनाए हैं.

बता दें कि आज ही के दिन साल 2008 में विराट कोहली ने इंटरनेशल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. विराट अपने करियर के सफल 15 साल बिता चुके हैं. इस मौके पर विराट के 22 गज की पिच पर भागने का रिकॉर्ड सामने आया है. स्पोर्ट्स वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने चौके छक्कों के बिना ही करीब 13,748 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान मुकाबले के टिकटों की बिक्री ने उड़ाए होश, हैरान कर देगी एक टिकट की कीमत

दूसरे खिलाड़ियों के लिए लगाई 233 किमी की दौड़

रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने 13,748 रन बनाने के लिए 22 गज की पिच पर करीब 277 किलोमीटर की दौड़ लगाई है.  इतना ही नहीं, अपने साथी खिलाड़ियों के लिए विराट कोहली भागकर 11,606 रन बनवा चुके हैं. इसके लिए उन्होंने करीब 233 किलोमीटर की दौड़ लगाई है. ऐसे में विराट कोहली अपने 15 साल के करियर में करीब 510 किलोमीटर से ज्यादा की दौड़ लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- धोनी के बेस्ट फ्रेंड पर रैना और जडेजा करते हैं पूरा भरोसा, जानें कौन है यह शख्स?

शानदार रहा है विराट का करियर

बता दें कि टेस्ट, टी20 और वनडे को मिलाकर विराट कोहली अब तक करीब 501 मैचों में 25, 582 रन बना चुके हैं.  विराट सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में 76 शतक लगाकर विश्व क्रिकेट में दूसरे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में पहला नंबर सचिन तेंदुलकर का है. ऐसे में माना जा रहा है विराट जल्द ही अगर इसी रफ्तार से शतक लगाते रहे तो बहुत जल्द सचिन तेंदुलकर का शतकों के शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement