Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Test 100: अहमदाबाद में मचाया कोहली ने कोहराम, 1200 दिन बाद जड़ा टेस्ट में शतक

India vs Australia 4th Test: अहमदाबाद में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट में विराट कोहली ने 1205 दिन के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा है.

Latest News
Virat Kohli Test 100: अहमदाबाद में मचाया कोहली ने कोहराम, 1200 दिन बाद जड़ा टेस्ट में शतक

virat kohli test century in ahmedabad india vs australia border Gavaskar trophy ind vs aus 4th test updates 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद (Ahmedabad Test) में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ दिया है. इस शतक के लिए कोहली को 1200 से अधिक दिनों का इंतजार करना पड़ा है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 3 विकेट खोकर 289 रन रन बना लिए थे. विराट कोहली के साथ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) नाबाद थे. जिस लय में कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखते हुए लग रहा था कि वह 3 साल से अधिक समय से चल रहे शतक के सूखे को खत्म कर देंगे. विराट कोहली ने 109 मैचों की 184वीं पारी में अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक पूरा किया है. 

ये भी पढ़ें: रावलपिंडी में बना महारिकॉर्ड, एक मैच में बने 500 से ज्यादा रन, बरसे 33 छक्के और 45 चौके 

आपको बता दें कि इससे पहले कोहली ने आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में 22 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. उस मैच में कोहली ने दूसरी पारी में 136 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का आखिरी शतक साल 2018 में आया था, जब उन्होंने पर्थ में 123 रन की पारी खेली थी. कुल मिलकार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का ये आठवां शतक है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने 109 टेस्ट की 184 पारियों में 49 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 28 अर्धशतक भी लगाए हैं. 

अहमदाबाद टेस्ट में भारत को चाहिए जीत

इससे पहले अहमदाबाद में भारतीय टीम ने चौथे दिन 289 रन से आगे खेलना शुरू किया और जडेजा के रूप में दिन का पहला विकेट गंवाया. जडेजा के आउट होने के बाद श्रीकर भरत ने मोर्चा संभाला और विराट कोहली का अच्छा साथ निभाया. भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 289 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर से 191 रन पीछे थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में उस्मान ख्वाजा के 180 और कैमरुन ग्रीन के 114 रन की बदौलत 480 रन बनाए. भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे एंट्री हासिल करने के लिए ये टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम को मात देकर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया था. अब दूसरे फाइनलिस्ट की रेस में श्रीलंका और भारत शामिल हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement