Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सहवाग ने 19 साल बाद किया खुलासा, आखिर क्यों अफरीदी लगातार दे रहा था सचिन को गाली?

Shahid Afridi abused Sachin Tendulkar: खुलकर दुनिया के सामने अपनी बात कहने वाले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आखिरकार बता ही दिया कि क्यों अफरीदी ने दी थी सचिन को इतनी गालियां.

सहवाग ने 19 साल बाद किया खुलासा, आखिर क्यों अफरीदी लगातार दे रहा था सचिन को गाली?

सचिन तेंदुलकर से भिड़ गए थे शाहिद अफरीदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप 2022 से पहले एक बड़ा बयान दे दिया है. अपनी बात खुलकर सब के सामने रखने वाले सहवाग ने एक बहुत बड़ी बात कह दी है, जिससे सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के फैंस आहत हो रहे हैं. सहवाग ने जो बात बताई है वो 2003 वर्ल्ड कप की है. जब पाकिस्तान और भारत के बीच कांटे की टक्कर हुई थी और सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब धुनाई कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

19 साल बाद सहवाग ने आज उस मैच से जुड़ी बेहद रोचक बात बताई है कि कैसे तमाम मुश्किलों का सामना करने के बाद भी सचिन ने अपना जबरदस्त खेल जारी रखा था और कोई कुछ भी कहता रहे, उससे सचिन को कोई फर्क नहीं पड़ रहा था. स्टार स्पोर्ट्स द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में सहवाग ने बताया है कि पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी लगातार सचिन को गालियां दे रहे थे और बुरा भला कह रहे थे. 

शोएब अख्तर ने हरभजन और युवराज सिंह को होटल के रूम में पीटा! जानें क्या था पूरा मामला

क्या बताया सहवाग ने

2003 वर्ल्ड कप का 36वां मैच था. पाकिस्तान ने भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन सचिन की 75 गेंदों पर 98 रनों की पारी ने पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी. इस मैच में सचिन ने शोएब अख्तर, वसीम अक्रम, शाहीद अफरीदी जैसे गेंदबाजों की खूब पिटाई की थी. यही वजह थी कि पाकिस्तानी गेंदबाज झुंझलाए हुए थे और सचिन को बुरा भला कह रहे थे. सहवाग ने उस वक्त फील्ड पर क्या हुआ था इस बारे में बताया है. 

उन्होंने कहा, 'हमें पता था कि ये मैच हमारे लिए बेहद अहम है. लेकिन तेंदुलकर क्योंकि इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान के खिलाफ इतना खेल चुके थे तो उन्हें पता था कि उनका तैयार रहना सबसे जरूरी है. उन्होंने जो पारी खेली वो उनकी वर्ल्ड कप की सबसे अच्छी पारियों में से एक है. उन्हें क्रैंप आ रहे थे ऐसे मैं उनके लिए रनर बनकर गया था. मैंने देखा कि पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी लगातार सचिन को गालियां दे रहे थे और कुछ भी बोल रहे थे. लेकिन सचिन को इस सब से कोई फर्क नहीं पड़ा. वो अपना फोकस बनाए हुए थे.'

पाकिस्तानी ने पिछली 18 पारियों में ठोके हैं 1300 से ज्यादा रन, भारतीय गेंदबाजों की भी कर चुका है धुनाई

सहवाग ने दिया अख्तर की भी बात का जवाब

अफरीदी की इस खराब स्पोर्ट्समैनशिप के बारे में बात करने के साथ ही सहवाग ने फील्ड के अपने पुराने दुश्मन शोएब अख्तर के एक बयान का भी जिक्र किया. सहवाग ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी मैच हो उसमें तनाव होना लाजमी है और हमेशा से ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच अनबन होती ही रहती है. मुझे याद है शोएब अख्तर ने कहा था कि वो भारत के टॉप ऑर्डर को बर्बाद कर देंगे. मैंने अख्तर का वो बयान नहीं पढ़ा और ना ही सचिन ने पढ़ा, लेकिन सचिन ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया था और अख्तर के एक ही ओवर में 18 रन ठोक दिए थे.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बार फिर मैच होना है. एशिया कप 2022 का ये सबसे बड़ा मैच भी है और इस मैच में भी शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा, फैंस को इसकी पूरी उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement