Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wasim Akram Drugs Addiction: वसीम अकरम ने खोली पाकिस्तान की पोल, 'ढाई महीने जबरन कैद में रखा, यह सिर्फ पाकिस्तान में हो सकता है'

Wasim Akram cocaine addiction: वसीम अकरम ने अपनी आत्मकथा में कोकीन की लत और फिर उसे छोड़ने के संघर्ष के बारे में खुलकर बात की है.

Wasim Akram Drugs Addiction: वसीम अकरम ने खोली पाकिस्तान की पोल, 'ढाई महीने जबरन कैद में रखा, यह सिर्फ पाकिस्तान में हो सकता है'

Wasim Akram Drugs Addiction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की कानून-व्यवस्था काफी खराब है और इसकी आलोचना पूरी दुनिया में होती रहती है. अब पूर्व पाक कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी इसकी पोल खोल दी है. उन्होंने बताया कि कोकीन की लत छोड़ने के लिए वह रीहैब सेंटर भी गए थे लेकिन वहां उनकी मर्जी के बिना उन्हें रखा गया था. उन्होंने यह भी कहा कि पूरी दुनिया में कहीं भी ऐसा नहीं किया जा सकता है, यह कानूनन जुर्म है. सिर्फ पाकिस्तान में ही ऐसा हो सकता है. 

नशे की लत छोड़ने के लिए रीहैब सेंटर गए थे अकरम 
स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर वसीम अकरम ने बताया कि लंदन में एक पार्टी के दौरान उन्होंने पहली बार कोकीन ली थी. उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट से रिटायर हो चुका था और किसी ने मुझे पार्टी में कहा कि यह ट्राई करो और इस तरह से यह लत मेरी जिंदगी में शामिल हो गया. उन्होंने बताया कि उनकी दिवंगत पत्नी हुमा से नशे की वजह से काफी लड़ाई होती थी. अंत में उन्होंने रीहैब में जाने का तय किया लेकिन वहां उनके साथ बहुत बुरा सलूक हुआ और बिना उनकी मर्जी के ढाई महीने तक उन्हें सेंटर में कैद रखा गया. अकरम कहते हैं कि पूरी दुनिया में कहीं भी ऐसा नहीं कर सकते हैं. दुनिया भर में यह कानूनन अपराध है लेकिन पाकिस्तान में कुछ भी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स ने कहा, 'हेलो पाकिस्तान', सोशल मीडिया यूजर्स याद करने लगे लादेन को

दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार 
वसीम अकरम को दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार किया जाता है. वह 1992 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे थे. उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान 1999 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचा था.अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 900 से ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने कुल 104 टेस्ट मैच और 356 एकदिवसीय मैच खेले थे जिसमें क्रमशः 414 और 502 विकेट झटके. गेंद को स्विंग कराने की क्षमता की वजह से उन्हें स्विंग का सुल्तान कहा गया.  

यह भी पढ़ें: फुटबॉल मैच में जमकर चले लात-घूंसे, 6 खिलाड़ियों को रेड कार्ड, जानें क्यों आई ऐसी नौबत?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement