Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: फिर से होगा वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला? जानें कैसे

World Cup 2023 के सेमीफाइनल में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है. इसके लिए पाकिस्तान को कम से कम अपने दोनों मैच जीतने होंगे.

Latest News
World Cup 2023: फिर से होगा वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला? जानें कैसे

world cup 2023 india may face pakistan in semifinal odi cricket cwc23 ind vs pak rohit sharma babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल की तस्वीर धीरे धीरे साफ होती जा रही है. टीम इंडिया ने अंतिम चार में जगह बनाकर सिर्फ तीन जगह खाली छोड़ दी है लेकिन दावेदार अभी भी 8 हैं. हालांकि प्रबल दावेंदारों की बात की जाए तो सिर्फ 5 हैं, जिसमें अफगानिस्तान भी शामिल है. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का जिस तरह का अब तक प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए इन दोनों टीमों का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय माना जा रहा है. ऐसे में बचती हैं तीन टीमें. पाकिस्तान न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान. न्यूजीलैंड अपने दोनों में से एक मैच भी हार जाए और पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीत जाए तो भारत और पाकिस्तान की टक्कर एक बार फिर से देखने को मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें: भारत का सेमीफाइनल में स्थान पक्का तो ये टीमें हुईं बाहर, जानें बचे हुए 3 स्थानों के लिए कौन हैं दावेदार

चलिए आसान भाषा में पूरे समीकरण को समझने की कोशिश करते हैं. पिछले मैच में बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में हराकर जीत की पटरी पर लौटी पाकिस्तान की टीम को अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से खेलना है. पाकिस्तान के सामने दोनों काफी मजबूत टीमें हैं. इंग्लैंड को सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है लेकिन न्यूजीलैंड के लिए जीत बेहद जरूरी है. ये मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए क्वार्टरफाइनल जैसा होने वाला है. क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसके आगे जानें की संभावनाएं बनी रहेंगी. 

जीतने होंगे दोनों मुकाबले

ऐसे में पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए सबसे पहले अपने पहले पड़ाव को पार करना होगा और कीवी टीम को हराना होगा. इसके बाद 11 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हरा देती है तो उनके कुल 10 अंक हो जाएंगे और वे सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी. हालांकि इसके लिए उम्मीद करनी होगी की अफगानिस्तान अपने दोनों मैच हार जाए, जहां वे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाले हैं. इस तरह पाकिस्तान के 10 अंक हो जाएंगे और वे अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ जाएगी. 

अफगानिस्तान पर निर्भर पाकिस्तान

सेमीफाइनल में पहले स्थान पर रहने वाली टीम का सामना चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है और पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड से हार जाए लेकिन इंग्लैंड को हरा दे तो भी उसकी उम्मीद बनी रहेगी. हालांकि इसके लिए उम्मीद करनी होगी कि श्रीलंका न्यूजीलैंड को हरा दे. ऐसे में न्यूजीलैंड के 10 अंक हो जाएंगे लेकिन रनरेट में वे अभी न्यूजीलैंड से काफी बेहतर हैं. हालांकि अफगानिस्तान और नीदलैंड्स को हरा दे और फिर वे अपने अगले दो में से एक मैच भी जीत ले तो भी हालिया रनरेट के हिसाब से वे सेमीफाइनल में नहीं जा पाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान को जीत के साथ न्यूजीलैंड की हार की दुआ करनी है. ऐसा हुआ तो कोलकाता में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement