Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: ये 4 टीम हैं सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार, जानें अन्य टीमों का भी हाल

World Cup 2023 Semifinal Scenario: भारतीय टीम इस समय सबसे ज्यादा मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है और सेमीफाइनल का टिकट भी लगभग पक्की कर चुकी है.

World Cup 2023: ये 4 टीम हैं सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार, जानें अन्य टीमों का भी हाल

world cup 2023 semifinal scenario for india new zealand australia and south africa cwc23 latest points table

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 का रोमांच फैंस के सिर चढ़ कर बोल रहा है. अब तक खेले गए 23 मैचों के बाद सेमीफाइनल की राह साफ होती दिख रही है. न्यूजीलैंड और भारत का दावा सबसे मजबूत है तो डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान की हालत खराब है. सबसे खास बात ये है कि ये दोनों टीमें पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थीं. इस बार सभी टीमों ने 4-4 मैच खेल चुकी हैं. यहां से कहा जा सकता है कि टीमों का आधा सफर तय हो चुका है और वर्ल्डकप में उनकी किस्मत भी लगभग तय हो चुकी है. चलिए जानते हैं कौन सी चार टीमें इस वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में जगह बना पाएंगी. 

ये भी पढ़ें: पहले पाकिस्तान को मैदान पर धूल चटाई फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी धोया, दिखे मजेदार विडियो

वनडे वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में भारतीय टीम सबसे आगे हैं. टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक सभी मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ वनडे वर्ल्डकप 2023 का आगाज करने वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को भी वर्ल्डकप में 20 साल बाद हराया. उन्होंने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंग्लादेश को भी मात दी है. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए सिर्फ एक जीत की दरकार है. उन्हें अभी श्रीलंका, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स से खेलना है. 

न्यूजीलैंड के लगभग सभी बड़े मैच बाकी

सेमीफाइनल में पहुंचने की दूसरी सबसे बड़ी दावेदार टीम न्यूजीलैंड की है. उन्होंने अब तक 5 में से 4 मैच जीते हैं. कीवी टीम को सिर्फ भारतीय टीम से हार मिली है, जबकि उन्होंने पहले ही मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को मात दी थी. इसके बाद हालांकि कीवी टीम को बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स से खेलना पड़ा लेकिन तीनों मैच आसानी से जीत लिया. कीवी टीम और दो मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी. उन्हें ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका से खेलना है. 

इसके अलावा साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम में दावेदारों की लिस्ट में शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच खेले हैं और 4 अंक हासिल किए हैं. साउथ अफ्रीका की टीम के इतने मैच में ही 6 अंक हैं. हालांकि साउथ अफ्रीका को अभी भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम से खेलना है दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को अब सिर्फ न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी दो ही मजबूत टीमों से भिड़ना है. 

यह भी पढ़ें- पाक को हराने के बाद अफगानिस्तान का 'लुंगी डांस', इरफान ने राशिद संग लगाए ठुमके

पाकिस्तान ने अब तक 5 मैच खेले हैं और तीन मैच गंवा चुकी है. टीम 4 अंक के साथ 5वें स्थान पर है लेकिन उसके अगले 4 में से तीन बड़े मुकाबले है. पाकिस्तान को अभी न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका से खेलना है. इंग्लैंड की स्थिति काभी नाजुक है. 4 मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करने वाली डिफेंडिंग चैंपियंस को श्रीलंका के साथ इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ खेलना है. ऐसे में उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो हर मैच जीतना जरूरी है, जो काफी मुश्किल लग रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement