Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: भारत का सेमीफाइनल मैच बारिश से धुला तो क्या होगा? जान लीजिए यह है नियम

टीम इंडिया 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. अगर बारिश के कारण मैच धुलता है, तो यह नियम लागू होगा.

World Cup 2023: भारत का सेमीफाइनल मैच बारिश से धुला तो क्या होगा? जान लीजिए यह है नियम

Rain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम 15 नवंबर को मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. टीम इंडिया वर्ल्डकप 2023 में लगातार 8 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान कब्जा चुकी है. अगर रोहित की सेना नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला हार भी जाती है, तो भी टेबल में भारत की स्थिति पर कोई अंतर नहीं पड़ेगा. टूर्नामेंट के फॉर्मैट के अनुसार टेबल टॉपर टीम को चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से पहले सेमीफाइनल में भिड़ना है. 

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अन्य टीमें हैं. वे टेबल में दूसरे और तीसरे स्थान पर फिनिश करेंगे. साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 नवंबर को ईडन गार्डंस में दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वहीं भारत सेमीफाइनल में किस टीम से खेलेगा, यह बस कुछ ही समय में तय हो जाएगा. न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर रहने वाली सबसे बड़ी दावेदार है. पाकिस्तान अगर इंग्लैंड के खिलाफ कोई हैरतअंगेज कारनामा कर कीवी टीम को नेट रनरेट के मामले में नहीं पछाड़ता है, तो भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला तय है.

यह भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट को ICC ने दिया बड़ा झटका, वर्ल्ड कप के बीच में ही सस्पेंड कर दी मेंबरशिप

बारिश से सेमीफाइनल मैच धुलने पर यह है नियम

सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश के खतरे से बचने के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर बारिश के कारण रिजर्व डे के दिन भी मैच का नतीजा नहीं आता है तो क्या होगा? इस परिस्थिति में प्वाइंट्स टेबल में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. इस नियम के अनुसार भारत का सेमीफाइनल मैच बारिश से धुल जाता है, तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

इस नियम को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की नजर दूसरे स्थान पर

प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई है. वे लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला खेल चुके हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे नंबर पर है. अगर कंगरू टीम 11 नवंबर को बांग्लादेश को बड़े अंतर से हरा देती है, तो वे नेट रनरेट के मामले में अफ्रीकी टीम को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे. इससे ऑस्ट्रेलिया को यह फायदा होगा कि दूसरा सेमीफाइनल बारिश से धुलने पर पैट कमिंस की सेना फाइनल में पहुंच जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement