Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं थम रहा कुश्ती का दंगल, विनेश फोगाट ने कर्तव्य पथ पर छोड़ दिया अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न

बजरंग पूनिया के बाद विनेश फोगाट ने भी लौटाया अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न. PMO जा रहीं विनेश को पुलिस ने रोका तो, रेसलर ने कर्तप्य पथ पर ही छोड़ दिया अवॉर्ड.

Latest News
नहीं थम रहा कुश्ती का दंगल, विनेश फोगाट ने कर्तव्य पथ पर छोड़ दिया अर्जुन अवॉर्ड और खेल रत्न

विनेश ने 26 नवंबर को ऐलान किया था कि वह अवॉर्ड्स लौटा देंगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रेसलर विनेश फोगाट ने अपने खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड को लौटा दिया है. वह अवॉर्ड्स वापस करने PMO जा रही थीं, लेकिन उन्हें पुलिस ने रोक लिया. फिर विनेश ने अवॉर्ड्स को कर्तव्य पथ पर ही छोड़ दिए. विनेश ने 26 नवंबर को देश में महिला पहलवानों के साथ हो रहे व्यवहार के विरोध में यह ऐलान किया था. अवॉर्ड्स लौटाने पर विनेश ने कहा, "मैं इंसाफ के लिए यहां पहुंची हूं. जब तक इंसाफ नहीं मिलता, ये लड़ाई जारी रहेगी."

बजरंग पूनिया ने शेयर किया वीडियो

रेसलर बजरंग पूनिया ने विनेश के अवॉर्ड वापस करने के वीडियो को शेयर कर कहा, यह दिन किसी खिलाड़ी के जीवन में न आए. देश की महिला पहलवान सबसे बुरे दौर से गुजर रही हैं. विनेश से पहले बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री वापस कर दिया था. वह इस अवॉर्ड को प्रधानमंत्री आवास के बाहर फुटपाथ पर रखकर आ गए थे. वहीं साक्षी मलिक ने WFI के अध्यक्ष पद पर बृजभूषण के करीबी संजय सिंह के चुने जाने पर कुश्ती को अलविदा कह दिया था.

हालांकि सरकार WFI की संजय सिंह की अध्यक्षता वाली कार्यकारिणी को सस्पेंड कर चुकी है. WFI के संचालन के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) एडहॉक कमेटी का गठन किया गया है. रेसलर्स की मांग है कि WFI के अध्यक्ष पर किसी महिला को हाना चाहिए.

एशियन गेम्स में गोड मेडलिस्ट हैं विनेश

विनेश फोगाट ने 2014, 2018 और 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. 2018 में वह एशियन गेम्स में भी चैंपियन रही थीं. 2019 और 2022 में विनेश वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य जीते. वह प्रतिष्ठित लॉरियस अवॉर्ड के नॉमिनेट होने वाली पहली भारतीय एथलीट भी हैं. विनेश को 2016 में अर्जुन अवॉर्ड और 2020 में मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें: कुश्ती संघ के ऑफिस से भी हटा बृज भूषण का कब्जा, WFI ने खाली किया सांसद का आवास

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement