Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 2 भारतीय बल्लेबाजों की फॉर्म ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता, पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग भी परेशान

WTC Final 2023 में दुनिया की दो बेस्ट टीमें खिताब के लिए 7 जून से लंदन के द ओवल में उतरेंगी. इस मैच से पहले कंगारूओं की चिंता बढ़ गई है.

इन 2 भारतीय बल्लेबाजों की फॉर्म ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता, पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग भी परेशान

wtc 2023 final ind vs aus ricky ponting reactes on virat kohli and cheteshwar pujara form wtc final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल (WTC Final) पर दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं. जहां दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को विराट कोहली (Virat Kohli), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) जैसे दिग्गजों की बल्लेबाजी देखने को मिलेगी तो दूसरी ओर मिचेल स्टार्क (Mitchell Stark), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और सिराज (Mohammad Shami) की रफ्तार रोमांच का पारा पढ़ाएगी. रवि अश्विन और नाथन लायन अपनी फिरकी से बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. इस महामुकबले से पहले पूर्व दिग्गजों ने अपनी अपनी राय रखनी शुरू कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से निपटना है तो चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को जल्दी आउट करना होगा. 

ये भी पढ़ें: द ओवल में ऑस्ट्रेलिया का है सबसे 'खराब रिकॉर्ड', रोहित एंड कंपनी ने यहीं हासिल की थी ऐतिहासिक जीत

भारत के टेस्ट बल्लेबाज पुजारा इंग्लैंड काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की ओर से लंबे समय तक खेलने के कारण टीम के साथियों को अच्छी टिप्स दे सकते हैं. जबकि कोहली हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए दो शतक और छह अर्धशतक लगाकर शानदार फॉर्म में हैं. पोंटिंग ने द आईसीसी रिव्यू में कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विराट के बारे में सोचेगी और वे पुजारा के लिए प्लान करेंगे." पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने खेलने में मजा आता है. उन्होंने किसी भी अन्य टीम की तुलना में कंगारुओं के खिलाफ अधिक टेस्ट रन और शतक बनाए हैं. 

पुजारा और विराट का है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

पोंटिंग ने कहा, "पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया को काफी परेशान किया है और यह विकेट संभावित रूप से ऑस्ट्रेलियाई पिच की तरह होगा. वे जानते हैं कि उन्हें उसे जल्दी आउट करना होगा." तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 टेस्ट में पांच शतक की मदद से 2,033 रन बनाए हैं और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद होगी कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम के लिए कुछ और महत्वपूर्ण योगदान दें. कोहली ने आईपीएल में अपनी जबर्दस्त फॉर्म के अलावा मार्च में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 186 रन की पारी खेली थी और वह पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम के खिलाफ खेलने के लिए बेताब होंगे. पोंटिंग ने कहा, वे यह भी जानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में विराट शायद अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आ गए हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए चेतावनी है."

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने इशारों इशारों में ही लगा दी गावस्कर से लेकर सहवाग और गेल तक की क्लास  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement