Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC 2023 Final: अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रॉ हो गया तो कैसे होगा विजेता का फैसला, जानें यहां सारे नियम

WTC Final Draw: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से ओवल के मैदान पर होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगा देंगी लेकिन अगर मुकाबला ड्रॉ हुआ तो विजेता किसे चुना जाएगा?

WTC 2023 Final: अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रॉ हो गया तो कैसे होगा विजेता का फैसला, जानें यहां सारे नियम

WTC Final 2023 Ind Vs Aus 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final Ind Vs Aus) का फाइनल मैच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा. टीम इंडिया के फैंस रोहित शर्मा की कप्तानी में ट्रॉफी घर लेकर लौटते देखना चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इसके लिए पूरा जोर लगा रही है. एक सवाल फैंस के मन में आ रहा है कि अगर फाइनल मुकाबला ड्रॉ हो जाता है या बिना किसी नतीजे के खत्म होता है तो विजेता का चुनाव कैसे होगा. जानें सारे नियम और डिटेल यहां. 

संयुक्त तौर पर विजेता घोषित किए जाएंगे 
ICC के नियमों के मुताबिक अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ड्रॉ हो जाता है तो विजेता का फैसला रैंकिंग या प्वाइंट्स के आधार पर नहीं होगा. ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों को संयुक्त तौर पर विजेता घोषित किया जाएगा. हालांकि पूरी दुनिया के फैंस चाहते हैं कि विजेता चुना जाए और मैच का नतीजा निकले. आईपीएल खत्म होने के बाद से पूरी टीम इंग्लैंड में है और जमकर पसीना बहा रही है. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इंग्लैंड में मेहनत कर रही है. पैट कमिंस की कप्तानी में अगर टीम जीतती है तो एशेज की शुरुआत के लिए वह बढ़े हुए मनोबल के साथ आगे बढ़ेंगें. 

यह भी पढ़ें: 'तू जहां मैं वहां' Shubman Gill के बाद Sara Tendulkar भी पहुंची लंदन, क्या है माजरा?  

विराट कोहली जो नहीं कर पाए उसे पूरा करने का रोहित शर्मा के पास मौका
पिछली बार भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में टीम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही. पिछली बार न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की विनर बनी थी. अब रोहित शर्मा के पास मौका है कि विराट कोहली जो नहीं कर पाए थे उसे करके दिखाएं. अच्छी बात यह है कि इस वक्त विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे सितारे शानदार फॉर्म में हैं और गेंदबाजी में भी भारत के पास मोहम्मद सिराज, शमी, रवींद्र जडेजा जैसे विकल्प हैं. भारतीय फैंस को इस बार ट्रॉफी जीतने की पूरी उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: फिर से टेस्ट मैच को T20 की तरह खेल रही इंग्लैंड, इस टीम की खड़ी की खटिया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement