Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: खतरे में है गावस्कर और पोंटिंग के रिकॉर्ड, Virat Kohli एक शतक से 3 दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

World Test Championship 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. इस मुकाबले में कोहली एक शतक से कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं.

WTC Final: खतरे में है गावस्कर और पोंटिंग के रिकॉर्ड, Virat Kohli एक शतक से 3 दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

WTC Final virat kohli one test century away from breaking ricky ponting steve smith record ind vs aus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला 7 जून से द ओवल में खेला जाएगा. इस मुकाबले में सबकी नजरे विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर टिकी होंगी. दोनों ने पिछले कुछ समय से अपनी लय हासिल कर ली है और गेंदबाजों के लिए लगातार चुनौती पेश कर रहे हैं. इस मुकाबले में विराट कोहली एक ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं, जो स्टीव स्मिथ के पास भी बराबरी करने का मौका है. टीम इंडिया दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है. इस बार रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इतिहास रचने के इरादे से द ओवल में कंगारुओं के खिलाफ उतरेगी. 

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट से ज्यादा IPL को महत्व दे रहे हैं विदेशी खिलाड़ी? राशिद के बाद एक और खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साल 2013 से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. उन्होंने 10 साल पहले इंग्लैंड उन्हीं की सरजमी पर कराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. अब भारतीय टीम एक बार फिर से आईपीएल इवेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है. इस बार उनके सामने ऑस्ट्रेलिया है. किसी भी आईसीसी इवेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सिर्फ एक बार आमने सामने हुई हैं. जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना ककना पड़ा है. 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने हुई थीं. 

एक शतक से गावस्कर और पोंटिंग छूट जाएंगे पीछे

अब जब भारतीय टीम इतिहास में सिर्फ दूसरी बार आईसीसी इवेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेगी तो सबकी नजरें विराट कोहली पर होंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबलों में अगर सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. उसके बाद इस लिस्ट में रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ का नंबर आत है. सचिन ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मुकाबले में 11 शतक लगाए हैं, जबकि रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के नाम 8-8 शतक हैं. 

ये भी पढ़ें: बिना पाकिस्तान के खेला जा सकता है एशिया कप, वनडे वर्ल्डकप से भी बाहर हो सकती है ग्रीन आर्मी

विराट कोहली एक शतक लगाते ही रिकी पोंटिंग, सुनील गावस्कर और स्टीव स्मिथ को पछाड़ देंगे. अगर स्टीव स्मिथ एक शतक लगाते हैं तो वह कोहली समेत रिकी पोंटिंग और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement