Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब Zee दिखाएगा ICC क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट, डिज्नी स्टार के साथ हुआ बड़ा समझौता 

समझौते के अनुसार ICC T20 वर्ल्ड कप (2024, 2026), ICC चैम्पियंस ट्रॉफी 2025, और ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप सहित अंडर-19 इवेंट्स के प्रसारण अधिकार जी को मिला है.

अब Zee दिखाएगा ICC क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट, डिज्नी स्टार के साथ हुआ बड़ा समझौता 

ICC Cricket Tournament rights Zee Entertainment

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डिज्नी स्टार ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने जी नेटवर्क के साथ एक लाइसेंसिंग समझौता किया है. इस समझौते के तहत जी अपने टेलीविजन चैनल्स पर सभी मेंस और अंडर-19  क्रिकेट मैचों का प्रसारण करेगा. जबकि स्टार केवल डिजिटल अधिकार रखेगा. भारतीय मीडिया खेल प्रसारण इतिहास में इस तरह का यह पहला रणनीतिक लाइसेंस समझौता है.  

ICC Media Rights Tender: IPL के बाद अब ICC के इवेंट्स का भी Star Sports पर होगा प्रसारण

यह समझौता 2024-2027 साइकल के लिए हुआ है. मतलब ये है कि साल 2024 से लेकर 2027 तक ICC क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच अब जी के चैनल पर देखने को मिलेंगे, जबकि डिज्नी के डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर क्रिकेट की स्ट्रीमिंग जारी रहेगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सभी पुरुष और अंडर-19 प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार डिज्नी स्टार को दिया था. 

ICC क्रिकेट टूर्नामेंट्स का प्रसारक होगा Zee Entertaiment

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा, 'डिज्नी स्टार के साथ साझेदारी भारत में खेल व्यवसाय के लिए हमारी तेज, रणनीतिक दृष्टि को दर्शाता है. 2027 तक आईसीसी पुरुष क्रिकेट आयोजनों के लिए वन-स्टॉप टेलीविजन प्रसारक के रूप में जी अपने नेटवर्क के माध्यम से दर्शकों के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करेगा.' डिज्नी स्टार और जी के एक संयुक्त बयान के अनुसार, आईसीसी को इस समझौते पर कोई आपत्ति नहीं है.

विराट का हैरतंगेज शॉट देखकर हाथ जोड़ने लगा पाकिस्तानी गेंदबाज, लोगों ने किए मजेदार कमेंट, देखें वीडियो  

इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शनिवार को बताया था कि स्टार स्पोर्ट्स के पास अगले चार साल तक ICC इवेंट्स के प्रसारण का अधिकार रहेगा. हालांकि उस दौरान Viacom18, Zee Networks और Sony Sports Networks से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा. स्टार 2027 तक पुरुष और महिला क्रिकेट के अधिकार हासिल करने में कामयाब रहा था. लेकिन अब स्टार और जी के समझौते ने इसमें नया मोड़ ला दिया है. इसका मतलब ये है कि अब आपको सभी विश्वकप और चैंपियंस ट्रॉफी के अलावा ICC के इवेंट्स को देखने के लिए Zee के नेटवर्क्स के साथ जुड़ना होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement