Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ZIM vs IRE 3rd ODI: हरारे में आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का निर्णायक मैच, पिच और बारिश से कितना बदलेगा गेम जानें यहां 

Ireland Vs Zimbabwe: आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का तीसरा मुकाबला सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स ग्राउंड में खेला जाना है. जानें पिच और मौसम का हाल.

ZIM vs IRE 3rd ODI: हरारे में आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का निर्णायक मैच, पिच और बारिश से कितना बदलेगा गेम जानें य��हां 

Ire Vs Zim 3RD ODI Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे (Ireland Vs zimbabwe) वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला सोमवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है और दोनों ही टीमों के लिए यह निर्णायक मुकाबला है. मेजबान जिम्बाब्वे ने टी20 सीरीज भी जीती है और वनडे सीरीज जीतकर लय बरकरार रखने के लिए बेकरार है. दूसरी ओर आयरलैंड की टीम ने पहला मुकाबला गंवाने के बाद दूसरे मैच में अच्छी वापसी की है और अब तीसरा वनडे जीतकर टी20 सीरीज हारने की कसर पूरी करना चाहेगी. जानें हरारे की पिच आज कैसे खेल पलट सकती है.

Harare Sports Club Pitch Analysis
हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच की बात जाए तो तीसरे वनडे में गेंदबाजों और बल्लेबाजों का संतुलित आक्रमण देख सकते हैं. इस पिच पर पिछले 5 वनडे मुकाबले का औसत स्कोर 237 रन रहा है. हालांकि पिछले वनडे में आयरलैंड (Ire Vs Zim ODI) ने पहले बैटिंग करते हुए  विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे. इस पिच पर पहली इनिंग में बल्लेबाजी करना आसान है जबकि दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए थोड़ी मुश्किल आएगी. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी ही चुन सकती है. यहां बल्लेबाजों को जमने के बाद अच्छा ग्रिप और मोमेंटम मिलता है जिसकी वजह से बाउंड्री की ओर काफी शॉट्स दिखते हैं. हालांकि तेज गेंदबाजों के लिए भी यह पिच अनुकूल है. शुरुआत में उन्हें बाउंस मिलेगा और इसलिए पावरप्ले में विकेट चटकाने के अवसर रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: Umran Malik को इस भारतीय गेंदबाज से मिला गुरु ज्ञान, गोली जैसी गेंद खेलने पर कांपेंगे बल्लेबाजों के पैर 

निर्णायक मुकाबले में मौसम कर सकती है खेल?
3 वनडे मैचों की यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर पर है. तीसरा वनडे मैच में जीतने वाली टीम के पास सीरीज जीतने का मौका है और इसलिए दोनों ही टीमें अपने स्तर पर कोई कसर नहीं छोड़ेगी. मैच भारतीय समयानुसार दौपहल 1.30 बजे से होगा. मौसम की बात की जाए तो हरारे में खेले गए पहले मुकाबले में बारिश की वजह से मैच छोटा करना पड़ा था. स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी बारिश के आसार हैं लेकिन बारिश इतनी तेज नहीं होगी कि उसकी वजह से पूरा मैच प्रभावित हो जाए. मैच के दौरान हल्की बारिश के आसार जरूर है. 

यह भी पढ़ें: Yuzvendra Chahal की ये नई पार्टनर कौन है? सच्चाई जानकर नहीं होगा किसी भी बात पर यकीन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement