Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zim Vs WI 1ST Test: घर में ही विकेट के लिए तरसे जिम्बाब्वे के गेंदबाज, वेस्टइंडीज ने भुला दी सारी हेकड़ी 

Zimbabwe vs West Indies Day 1 Highlights: जिम्माब्वे बनाम वेसटइंडीज पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से मेहमान टीम के नाम रहा है.

Zim Vs WI 1ST Test: घर में ही विकेट के लिए तरसे जिम्बाब्वे के गेंदबाज, वेस्टइंडीज ने भुला दी सारी हेकड़ी 

zim vs wi 1st test scorecard 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज (Zim Vs WI 1ST Test) टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला क्वींस स्पोर्ट्स क्लब बुलावायो में खेला जा रहा है. इस मैच में पहला दिन वेस्टइंडीज के नाम रहा है. कैरेबियाई टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 112 रन जोड़ लिए. दोनों ओपनर बल्लेबाज क्रेग ब्रथवेट और तेगनारायण चंद्रपाल अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं. पहले दिन बारिश की वजह से भी खेल काफी समय तक बाधित रहा. टी के पहले शुरू हुई बारिश जब नहीं रुकी तो पहले दिन स्टंप की घोषणा कर दी गई. 

बैटिंग पिच पर वेस्टइंडीज ने पहले दिन उठाया पूरा फायदा 
बुलावायो की पिच (Zim Vs WI Test) बैटिंग के लिए शुरुआती दो दिन अनुकूल बताई जा रही थी. इसलिए उम्मीद के मुताबिक कैरेबियाई कप्तान ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इसके साथ ही दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शुरुआत में जमने के बाद अपनी टीम को ठोस शुरुआत दे दी है. दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर जहां मेजबान टीम की कोशिश गुच्छों में विकेट निकालने की होगी वहीं मेहमान टीम बड़ा स्कोर सेट करना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan की पत्नी को कोर्ट ने चेताया, क्रिकेटर को बदनाम करने वाली बयानबाजी बंद करो  

दोनों ही टीमों के लिए टेस्ट क्रिकेट में सम्मान पाने का मौका 
जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दोनों ही टीमें लिमिटेड ओवर क्रिकेट और खास तौर पर टी20 में तो अपने प्रदर्शन से चौंकाती रही हैं. अब दोनों टीमों के पास टेस्ट क्रिकेट में प्रतिष्ठा हासिल करने की चुनौती है. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज जो भी टीम जीतेगी उनके आत्मविश्वास के लिहाज से यह बहुत अहम होगा. जिम्बाब्वे जहां पिछले 5 टेस्ट हार चुकी है तो वहीं वेस्टइंडीज ने 5 में से 3 टेस्ट मुकाबले जीते हैं. इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों टीमें अपनी ओर से पूरा जोर लगाएंगी. 

यह भी पढ़ें: दिवालिया होने के ऐलान के बाद विनोद कांबली फिर गलत वजह से चर्चा में, नशे में वाइफ को सिर पर मारा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement