Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zim Vs WI Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक गैरी बैलेंस ने बनाया इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

Gary Ballance Test Century: गैरी बैलेंस ने 8 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है. इस पारी के साथ उन्होंने जिम्बाब्वे को मुश्किल हालात से भी निकाला.

Zim Vs WI Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक गैरी बैलेंस ने बनाया इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

gary ballance century zim vs wi test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट (Zim Vs WI Test) में एक वक्त में कमजोर स्थिति में लग रही मेजबान टीम को गैरी बैलेंस ने शानदार तरीके से संभाला. जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने जुझारू पारी के साथ कई रिकॉर्ड्स भी बनाए हैं. उन्होंने आखिरी बार साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाया था लेकिन उस वक्त वह इंग्लैंड की ओर से खेल रहे थे. इस शतक के साथ वह दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने 2 अलग-अलग देशों के लिए टेस्ट मैच में सेंचुरी ठोकी है. 

गैरी बैलेंस ने शतक के साथ बनाए कई रिकॉर्ड्स 
इस शतक के साथ ही गैरी बैलेंस (Zim Vs WI Test) दो अलग-अलग देशों के लिए टेस्ट शतक जमाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. बैलेंस ने इंग्लैंड और जिम्बाब्वे की ओर से खेलते हुए शतक लगाया है. उनसे पहले यह कमाल 1992 में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज केपलर वेसल्स ने किया था. वेल्स साउथ अफ्रीका के लिए खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए शतक जड़ा था. बैलेंस को नस्लभेदी टिप्पणी करने की वजह से इंग्लैंड छोड़कर जिम्बाब्वे लौटना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, इंस्टा स्टोरी पर क्रिकेटर ने लिखा दिल का हाल

बाप-बेटे दोनों के सामने जड़ा शतक 
इससे पहले गैरी बैलेंस ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 13 अप्रैल 2015 को बनाया था और यह शतक भी वेस्टइंडीज के ही खिलाफ था. उस वक्त गैरी बैलेंस इंग्लैंड टीम का हिस्सा हुआ करते थे और वेस्टइंडीज के टीम में शिवनारायण चंद्रपॉल खेल रहे थे. अब 8 साल बाद उन्होंने फिर कैरेबियाई टीम के खिलाफ शतक जड़ा है और इस वक्त शिवनारायण के बेटे तेगनारायण चंद्रपॉल भी खेल रहे हैं. यह अपनी तरह का अद्भुत रिकॉर्ड है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे ने 89 रनों की लीड ले ली है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ को मिला पुराने दोस्त का साथ, 'उनके कार्यकाल में सब अच्छा रहा है...'  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement