trendingPhotosDetailhindi4133111

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Harry Brook ने बनाया महारिकॉर्ड, 10 साल बाद हुआ ऐसा

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और ऐसा करने वाले इंग्लैंड के लिए चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसका तीसरा मुकाबला बीती रात यानी 24 सितंबर को खला गया था. इस मैच में इंग्लैंड ने डीएलएस मेथड़ के तहत 46 रनों से जीत दर्ज की है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दोनों मैच अपने नाम किए थे. हालांकि इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रूक ने शतक जड़कर एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले चौथे इंग्लिश कप्तान बन गए हैं. 
 

1.century against Australia in odi as a England captain

century against Australia in odi as a England captain
1/5

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में इंग्लैंड के लिए 4 कप्तानों ने शतक लगाया है. इससे पहले ये संख्या तीन ही थी. वहीं अब हैरी ब्रूक भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 
 



2.डेविड गॉवर (David Gower)

डेविड गॉवर (David Gower)
2/5

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज डेविड गॉवर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान साल 1985 में शतक लगाया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश कप्तान बन गए थे. 
 



3.माइकल एथरटन (Michael Atherton)

माइकल एथरटन (Michael Atherton)
3/5

माइकल एथरटन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बतौर कप्तान 1997 में शतक जड़ा था और वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले दूसरे इंग्लिश कप्तान बन गए थे. 
 



4.इयोन मोर्गन (Eoin Morgan)

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan)
4/5

इयोन मोर्गन ने साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी और वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले तीसरे कप्तान बन गए थे. 
 



5.हैरी ब्रूक (Harry Brook)

हैरी ब्रूक (Harry Brook)
5/5

हैरी ब्रूक ने 2024 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली है और वो अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले चौथे इंग्लिश कप्तान बन गए हैं. हालांकि पिछले 10 सालों से कोई भी इंग्लैंड का कप्तान ऐसा नहीं कर सका था. 
 



LIVE COVERAGE