trendingPhotosDetailhindi4066067

FIFA World Cup 2022: फाइनल में जीत के बाद भावुक हुए मेसी, एम्बाप्पे को भी लगाया गले, देखें तस्वीरें

Messi Argentina Vs France: वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूरी अर्जेंटीना टीम खुशी से झूम उठी. हालांकि इस दौरान भी मेसी के व्यवहार ने सबका दिल जीत लिया. 

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला पूरे टूर्नामेंट का नहीं बल्कि शायद वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला रहा है.पेनल्टी शूटआउट में जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने ट्रॉफी पर भी कब्जा जमा लिया. जीत के बाद जहां खिलाड़ी जश्न में डूबे हुए थे उस दौरान भी मेसी ने फ्रांस के खिलाड़ियों का ख्याल रखा और गले लगाकर रोते खिलाड़ियों को तसल्ली दी. पीएसजी के लिए मेसी और एम्बाप्पे साथ में खेलते हैं. फाइनल मुकाबले में एम्बाप्पे ने 3 गोल किए. तस्वीरों में देखें मेसी और अर्जेंटीना ने कैसे मनाया जीत का जश्न. 

 

1.Messi Last World Cup

Messi Last World Cup
1/5

लियोनेल मेसी का यह आखिरी वर्ल्ड कप था और जाहिर है कि चैंपियन बनने का सबसे बड़ा सपना पूरा करने का आखिरी मौका भी. जब रोमांचक मुकाबले के बाद आखिरकार जीत मिली तो मेसी काफी भावुक हो गए थे. वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को चूमते हुए उनकी आंखें छलक गई थीं. 



2.Argentina Vs France Final

Argentina Vs France Final
2/5

फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला गया. रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट के साथ फैसला हुआ था. जीत के बाद अर्जेंटीना की टीम जश्न में डूब गई और अपने कप्तान मेसी को कंधे पर भी उठाया था.



3.Messi World Cup Winner

Messi World Cup Winner
3/5

इस वर्ल्ड कप में मेसी का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने कुल 7 गोल किए. साथ ही उनका सबसे बड़ा सपना अपनी टीम को वर्ल्ड कप जिताने का भी पूरा है. इस खुशी के मौके पर आम तौर पर संयत रहने वाले मेसी ने जमकर जश्न भी मनाया.



4.Messi and Kylian Mbappe

Messi and Kylian Mbappe
4/5

फाइनल मुकाबले में गेम एक्स्ट्रा टाइम तक गया था और फ्रांस के लिए तीनों गोल एम्बाप्पे ने ही किए थे. हालांकि फाइनल में हार के बाद वह टूट गए थे. इस दौरान मेसी ने उनका ध्यान रखा और गले लगाकर दिलासा दिया. पीएसजी के लिए दोनों एक साथ खेलते हैं और दोनों की अच्छी दोस्ती भी है.



5.Kylian Mbappe Crying

Kylian Mbappe Crying
5/5

वर्ल्ड कप 2022 का गोल्डन बूट अवॉर्ड सबसे ज्यादा गोल करने के लिए एम्बाप्पे को दिया गया. हालांकि अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और इस वजह से एम्बाप्पे के आंसू छलक पड़े. हार के बाद वह मुंह छुपाकर रोते दिखे थे.



LIVE COVERAGE