trendingPhotosDetailhindi4040915

Happy Birthday Yuzvendra Chahal: जो चहल ने किया वो अब तक कोई ना कर सका, ये 7 बातें जानकर हिल जाएंगे

चतुर चालाक चहल आज 32 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम लेकर आएं हैं आपके लिए, उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी अनोखी बातें, जिनके बारे में शायद ही आपने पहले कभी सुना होगा

डीएनए हिंदी: अपनी फिरकी में बड़े से बड़े बल्लेबाज को फंसाने वाले टीम इंडिया के धुरंधर स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल का आज जन्मदिन है. चहल 32 साल के हो गए हैं . उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको 'चतुर चालाक चहल' के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपने पहले शायद ही कभी सुना होगा. चलिए फिर देर किस बात की आइए जानते हैं चहल के जीवन से जुड़ी कुछ अनजानी और रोचक बातें.

1.Yuzvendra chahal record

Yuzvendra chahal record
1/7

चहल ने टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे जल्दी 50 विकेट लिए हैं और साथ ही वो पहले भारतीय गेंदबाज हैं जिनके नाम टी20 में 5 विकेट हॉल है.
 



2.Started carrier as a fast bowler

Started carrier as a fast bowler
2/7

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि धीमी स्पिन फेंकने वाले चहल दरअसल में पहले एक मीडियम पेस गेंदबाजी करते थे.  फिर बाद में उन्होंने लेग स्पिन गेंदबाजी शुरू की और इसमें महारत हासिल की.
 



3.dream to date Katrina

dream to date Katrina
3/7

चहल को बॉलीवुड कुछ ज्यादा ही पसंद है. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी ड्रीम डेट बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ हैं और उन्हें कैटरीना की स्माइल बेहद पसंद है.
 



4.fan of rinaldo supporter of real madrid

fan of rinaldo supporter of real madrid
4/7

क्रिकेट और चेस के अलावा चहल को फुटबॉल भी पसंद है. चहल फुटबॉल टीम रियाल मैड्रिड को सपोर्ट करते हैं और दुनिया के महान फुटबॉलरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो उनके हीरो हैं.
 



5.marry to his teacher

marry to his teacher
5/7

चहल ने कोरियोग्राफर धनश्री से शादी की थी, जो कि उनकी डांस टीचर भी थीं. धनश्री ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि चहल उनके स्टूडेंट थे. लॉकडाउन में चहल ने कुछ नया सीखने का सोचा था. धनश्री ने बताया कि चहल को उनके बारे में पहले से पता था और उन्होंने मेरे यूट्यूब पर वीडियो भी देखे हुए थे. चहल धनश्री से डांस क्लास लेते थे और धीरे-धीरे दोनों के बीच करीबियां बढ़ी और प्यार होने के बाद दोनों ने शादी कर ली.



6.chess player chahal

chess player chahal
6/7

चहल के क्रिकेट के सफर के बारे में तो कई लोग जानते हैं, लेकिन चेस में भी उन्होंने देश के लिए कमाल किया है. चहल 2002 में अंडर-12 नेशनल चिलड्रेंस चेस चैंपियन रहे और अगले ही साल उन्होंने एशियन यूथ चैंपियन की अंडर-12 केटगरी में भी भारत की ओर से खेला. इसके अलावा चहल अंडर-16 भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे हैं और ग्रीस में हुई वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप्स में भी भारत की ओर से भाग ले चुके हैं.



7.Yuzvendra chahal meme

Yuzvendra chahal meme
7/7

चहल काफी शरारती हैं और यही वजह है कि वो सोशल मीडिया पर भी वायरल होते रहते हैं. कभी वो मैदान पर लेट कर पोज मारने को लेकर वायरल होते हैं, तो कभी वो अपनी हॉलीवुड एक्टर व WWE रेस्लर ड्वेन जॉनस से तुलना होने को लेकर वायरल हो जाते हैं.



LIVE COVERAGE