trendingPhotosDetailhindi4030442

IND vs ENG: टीम इंडिया से कटा इस धाकड़ ओपनर का पत्ता, खराब परफॉर्मेंस ने बिगाड़ा हाल!

IND vs ENG: टेस्ट टीम से एक खिलाड़ी का पत्ता कट गया है. टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी की राह मुश्किल हो गई है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के बाद अब टीम इंडिया (Team India) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. टीम को 9 जून से साउथ अफ्रीका (South Africa) खेलनी है, इस सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड (England) भी जाएगी. इस मुकाबले में एक दिग्गज क्रिकेटर की कमी खलने वाली है.

1.प्लेइंग 11 का हिस्सा, अब हुए बाहर

प्लेइंग 11 का हिस्सा, अब हुए बाहर
1/6

दोनों सीरीज के लिए टीमों का ऐलान भी हो गया है. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट में एक ऐसे खिलाड़ी जो जगह नहीं मिली है जो पिछली टेस्ट सीजन में टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हिस्सा था. इस खिलाड़ी के न होने की कमी खलने वाली है.



2.टीम इंडिया से बाहर हो गया खिलाड़ी!

टीम इंडिया से बाहर हो गया खिलाड़ी!
2/6

टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इंडियन टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो गई है लेकिन मयंक अग्रवाल को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 



3.श्रीलंका सिरीज में फ्लॉप होने की वजह से पड़ा असर

श्रीलंका सिरीज में फ्लॉप होने की वजह से पड़ा असर
3/6

टीम इंडिया का आखिरी टेस्ट मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ हुआ था. इस सीरीज में मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी. वे श्रीलंका के खिलाफ बिल्कुल फ्लॉप रहे. फ्लॉप परफॉर्मेंस का असर इतना बुरा हुआ है कि अब टीम इंडिया में वापसी की राह बेहद मुश्किल हो गई है.



4.श्रीलंका के खिलाफ खराब खेलना पड़ा भारी

श्रीलंका के खिलाफ खराब खेलना पड़ा भारी
4/6

मयंक अग्रवाल को केएल राहुल के इंजर्ड होने पर श्रीलंका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में ओपनिंग करने का मौका मिला था. टेस्ट सीरीज की 3 पारियों में मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 19.66 की औसत से 59 रन ही बनाए. बुरे प्रदर्शन की वजह से मयंक अग्रवाल की विदाई तय हो गई.



5.इन खिलाड़ियों की वजह से हुई छुट्टी

इन खिलाड़ियों की वजह से हुई छुट्टी
5/6

केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी तीनों फॉर्मेट में भारत की पसंदीदा ओपनिंग जोड़ी बन गई है. ऐसे में अब मयंक के लिए वापसी करना मुश्किल रहने वाला है.



6.टीम इंग्लैंड को टक्कर देंगे कितने खिलाड़ी?

टीम इंग्लैंड को टक्कर देंगे कितने खिलाड़ी?
6/6

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.



LIVE COVERAGE