trendingPhotosDetailhindi4053669

IND vs SA 2nd T20 Weather Report: बारिश बन सकती है विलेन, जानें गुवाहाटी के मौसम का हाल

IND vs SA 2nd T20I: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

डीएनए हिंदी: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa T20I) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला दो अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस मैदान पर अभी तक सिर्फ दो बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित हुआ है जिसमें से एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली है. रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) सीरीज जीतने के इरादे से बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) पर उतरेगी लेकिन इंद्रदेव मैच में खलल डाल सकते हैं. 

1.बारिश के भेंट चढ़ चुका है टी20 मुकाबला

बारिश के भेंट चढ़ चुका है टी20 मुकाबला
1/6

2020 में भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर ही टी20 मुकाबला खेला जाना था. उस समय के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीता और पहल गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस के बाद इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी और बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया था. 
 



2.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी शिकस्त
2/6

इससे पहले साल 2017 में भारतीय टीम इस मैदान पर पहली बार टी20 मुकाबला खेलने उतरी थी जहां उसे 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में भारतीय टीम 118 रनों पर ढेर हो गई थी. 
 



3.नहीं चला था रोहित-विराट का बल्ला

नहीं चला था रोहित-विराट का बल्ला
3/6

विराट कोहली और रोहित शर्मा का प्रदर्शन इस मैदान पर ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित सिर्फ 8 रन ही बना सके थे तो कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. 
 



4.शुरुआत में गेंदबाजों को मिलती है मदद

शुरुआत में गेंदबाजों को मिलती है मदद
4/6

गेंदबाजों के लिए मददगार माने जाने वाली बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच दूसरी पारी में बल्लेबाजों के लिए मददगार हो जाती है. ओस की वजह से गेंदबाज को गेंद पर पकड़ बनाने में दिक्कत होती है और बल्लेबाजों के बल्ले पर गेंद आसानी से आती है. 
 



5.रविवार को भी हो सकती है बारिश

रविवार को भी हो सकती है बारिश
5/6

2 अक्टूबर, रविवार को यहां फिर से बारिश होने की संभावना है. दिन में आकाश बादलों से घिरा रहेगा और शाम होते ही तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेज हवा भी बहेगी. 
 



6.गुवाहाटी में खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला

गुवाहाटी में खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला
6/6

दिन में तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा तो रात को 26 डिग्री तक पहुंच सकता है. ऐसे में अगर बारिश होती है तो मैच होने की संभावनाएं कम हो जाती है. पिछली बार श्रीलंका का मुकाबला भी बारिश की वजह से धुल गया था.
 



LIVE COVERAGE