trendingPhotosDetailhindi4046222

Ind vs Zim 2nd ODI: भारत ने किया सीरीज पर कब्जा, तस्वीरों में देखें मैच के खास पल

IND vs ZIM के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला हरारे में ही 22 अगस्त को खेला जाएगा. पहले दोनों मुकाबलों में भारत ने आसानी से जीत हासिल की.

डीएनए हिंदी: शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर सीरीज भी जीत ली है. इससे पहले मुकाबले में भारत ने 10 विकेट से जिम्बाब्वे को धोया था. दूसरे वनडे में भी जिम्बाब्वे की टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी और 161 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान केएल राहुल दूसरे ओवर में ही आउट हो गए. भारत ने 26वें ओवर में ये मैच अपने नाम कर लिया. देखिए इस मैच की कुछ खास तस्वीरें....

1.संजू सैमसन ने खेली मैच जिताऊ पारी

संजू सैमसन ने खेली मैच जिताऊ पारी
1/8

शनिवार को हरारे में खेले गए दूसरे वनडे में जीत के बाद संजू सैमसन और अक्षर पटेल मैदान से बाहर जाते हुए. संजू ने छक्के के साथ इस मैच में भारत को जीत दिलाई और 43 रन बनाकर नाबाद रहे. 



2.राहुल के कप्तानी में भारत ने जीती पहली सीरीज

राहुल के कप्तानी में भारत ने जीती पहली सीरीज
2/8

दूसरे वनडे मुकाबले में भले ही कप्तान केएल राहुल कुछ खास नहीं कर सके लेकिन उनकी कप्तानी में भारत ने पहली सीरीज जीत ली है. राहुल इस मैच में 5 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए थे. 



3.शार्दूल ठाकुर ने लिए एक ओवर में दो विकेट लिए

शार्दूल ठाकुर ने लिए एक ओवर में दो विकेट लिए
3/8

दूसरे वनडे मुकाबले में शार्दूल ठाकुर एक बार फिर से पुराने रंग में नज़र आए. अक्सर उन्हें एक ओवर में दो विकेट लेते हुए देखा गया है. इस मैच में भी उन्होंने वही किया और अपने स्पैल में 7 ओवर की गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए. 



4.सिराज ने दिलाई पहली सफलता

सिराज ने दिलाई पहली सफलता
4/8

बुमराह की अनुपस्थिति में इंग्लैंड दौरे पर कमाल का प्रदर्शन करने वाले सिराज भारतीय टीम में अपनी जगह मजबूत करते जा रहे हैं. इस मुकाबले में भी उन्होंने स्ट्राइक गेंदबाज की भूमिका निभाते हुए भारत को पहली सफलता दिलाई.



5.हरारे में भारत ने जीता लगातार 14वां मुकाबला

हरारे में भारत ने जीता लगातार 14वां मुकाबला
5/8

ये हरारे का स्पोर्ट्स क्लब है, जहां भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. भारत ने इस मैदान पर आखिरी बार 2010 में कोई मैच गंवाया था. तब से लेकर अब तक भारत ने यहां 14 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है.



6.संजू का शानदार कैच

संजू का शानदार कैच
6/8

दूसरे वनडे में सिराज की ऑफ स्टंप पर पड़ने के बाद बाहर निकलती गेंद को बल्लेबाज ने खेलने की कोशिश की और गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और पहले स्लिप में पहुंच गई. संजू ने छलांग लगाकर शानदार कैच लपका और बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया.



7.सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए राहुल

सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए राहुल
7/8

दूसरे वनडे में कप्तान केएल राहुल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे राहुल को पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. 



8.दीपक चाहर ने फैंस के साथ किया इंटेरेक्शन

दीपक चाहर ने फैंस के साथ किया इंटेरेक्शन
8/8

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए दूसरे वनडे में भले ही दीपक चाहर को रेस्ट दिया गया लेकिन चाहर आराम करने के मूड में नहीं दिखे और मैच के दौरान उन्होंने जिम्बाब्वे से फैंस के साथ सेल्फी खिचवाई. पहले मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी.



LIVE COVERAGE