trendingPhotosDetailhindi4064568

Rohit Sharma Captaincy: लगातार हार के बाद वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही जाएगी रोहित शर्मा की कप्तानी! BCCI ने बना लिया प्लान?

Rohit Sharma बतौर कप्तान लगतार फेल हो रहे हैं. कप्तानी के दौरान उनकी बैटिंग भी बुरे दौर से गुजर रही है. ऐसे में क्या उनकी कप्तानी पर खतरा है?

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की स्थिति सेलेक्टर्स के साथ-साथ फैंस के बीच चिंता पैदा कर रही है. हार का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है. साथ ही रोहित (Rohit Sharma) लगातार अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. आंकड़ों पर नजर डालें तो वनडे मैचों में कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के सफर की शानदार शुरुआत हुई थी लेकिन हालिया सीरीज में उनकी स्थिति चिंताजनक है.  
 

1.Rohit Sharma performance

Rohit Sharma performance
1/6

रोहित शर्मा की कप्तानी के शुरुआती दौर में बैक-टू-बैक बाइलेट्रल सीरीज जीत के साथ जीत का प्रतिशत 80 तक पहुंच गया था. उसके बाद, कप्तान के रूप में रोहित को बाधाओं का सामना करना पड़ा. 2022 के टी-20 विश्व कप में जिस तरह से भारत इंग्लैंड से हार गया, उसने क्रिकेट फैंस को बहुत निराश किया. इससे पहले भी टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी.
 



2.Rohit Sharma's performance against Bangladesh

Rohit Sharma's performance against Bangladesh
2/6

हाल ही में भारतीय टीम न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज हार गई और अब बांग्लादेश दौरे पर रोहित शर्मा की टीम को तगड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश जहां पिछले एक दशक में केवल तीन बार भारत के खिलाफ जीत हासिल की है. वहीं बांग्लादेश ने भारत को हरा कर एक और सीरीज अपने नाम कर लिया है. 



3.Rohit Sharma Captaincy in ODI World Cup 2023

Rohit Sharma Captaincy in ODI World Cup 2023
3/6

अगर ऐसा ही हो रहा तो टीम इंडिया और सेलेक्टर्स को संभलने की जरूरत है. 2023 वनडे विश्व कप को देखते हुए जल्द से जल्द टीम में सुधार की जरूरत है. साथ ही वनडे वर्ल्ड कप से पहले हार का सिलसिला कप्तान रोहित शर्मा पर दबाव बढ़ा सकता है. 



4.Rohit Sharma's Captaincy

Rohit Sharma's Captaincy
4/6

कप्तानी में रोहित का नॉन सीरियस अप्रोच: रोहित को इस समय खेल के सबसे चतुर कप्तानों में से एक कहा जाता है. लेकिन दो साल से रोहित अपनी कप्तानी से प्रभावित नहीं कर पा रहे हैं. इसकी शुरुआत आईपीएल के दो खराब सीजन से हुई और यह सिलसिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी जारी है. उदाहरण के लिए, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2022 के टी-20 विश्व कप मैच में, रविचंद्रन अश्विन ने तेज गेंदबाजों के सामने अंतिम ओवर फेंका और उसी टूर्नामेंट में पावरप्ले के दौरान लिटन दास तेज गेंदबाजों पर आक्रमण कर रहे थे.



5.Rohit Sharma attitude on ground

Rohit Sharma attitude on ground
5/6

मैदान पर हमेशा गुस्सा दिखाते हैं रोहित शर्मा: रोहित ने हाल ही में बांग्लादेश के पहले वनडे में स्पिनरों की मददगार पिच पर वाशिंगटन सुंदर को पांच ओवर ही डालने दिया. ऐसा बताया जा रहा था कि भारतीय कप्तान मैदान पर हमेशा गुस्सा दिखाते हैं. इससे यह साफ जाहिर होता है कि कप्तान मौजूदा टीम और टीम सिलेक्शन से खुश नहीं हैं और अपनी पसंद के प्लेयर को ही टीम में जगह देना चाहते हैं. 
 



6.Rohit Sharma failed to score runs as captain

Rohit Sharma failed to score runs as captain
6/6

बतौर कप्तान रन बनाने में नाकाम: सलामी बल्लेबाज रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दोनों में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं. इसी के साथ रोहित की भारतीय टी-20 टीम में जगह फिलहाल चर्चा का विषय है. ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि अगर उन्हें इस तरह से रन बनाने में परेशानी होती है तो वनडे टीम में उनकी जगह को लेकर चर्चा होगी.
 



LIVE COVERAGE