trendingPhotosDetailhindi4069699

IND vs PAK Asia Cup 2023: जय शाह की मंजूरी के बाद भी पाकिस्तान में नहीं खेलेगी टीम इंडिया, यहां पढ़ें क्या है ठोस वजह

India Vs Pakistan: टीम इंडिया एशिया कप 2023 में खेलेगी. इसकी पुष्टि BCCI सचिव जय शाह कर चुके हैं लेकिनभारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी यह तय नहीं है.

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता का रोमांच दुनिया भर के खेल प्रेमियों में लोकप्रिय है. दोनों देशों के बीच तनाव की वजह से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो रही हैं लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट में दोनों देश खेलते हैं. साल 2023 में भी भारत और पाकिस्तान एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप में भिड़ेंगे. हालांकि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है और यह सवाल है कि क्या 17 साल बाद भारतीय टीम पाकिस्ताव का दौरा करेगी? जानें क्या वाकई में भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या आयोजन किसी और देश में होगा. 

1.Jay Shah Confirms Asia Cup Schedule

Jay Shah Confirms Asia Cup Schedule
1/5

‍पिछले सप्ताह बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर टीम इंडिया के इस पूरे साल के शेड्यूल शेयर किया था. इतना स्पष्ट है कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 में हिस्सा लेगी. इसके बाद से ही ऐसी चर्चा हो रही है कि 17 साल बाद भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा कर सकती है. 



2.Pakistan will host the 2023 ODI Asia Cup

Pakistan will host the 2023 ODI Asia Cup
2/5

2023 में एशिया कप का आयोजन वनडे फॉर्मेट में होगा और मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. अब फैंस जानने के लिए उत्सुक हैं कि भारत और पाकिस्तान क्या वाकई वनडे मुकाबले में 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी. भारतीय एशिया कप में हिस्सा लेगी यह तय है लेकिन क्या भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान भी जाएगी.



3.Ind Vs Pak Asia Cup 

Ind Vs Pak Asia Cup 
3/5

साल 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ंत हुई थी जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी. हालांकि सुपर 4 में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया था. फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुआ था और श्रीलंकाई टीम ने ट्रॉफी जीती थी. 



4.India Pakistan In same Group Asia Cup 2023

India Pakistan In same Group Asia Cup 2023
4/5

एशिया कप 2023 के जारी शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान दोनों ही एक ही ग्रुप में हैं. इसी ग्रुप में अफगानिस्तान भी है और आखिरी टीम का चयन क्वॉलिफायर मुकाबलों के नतीजे के आधार पर होगा.



5.UAE Can Host Asia Cup 2023 

UAE Can Host Asia Cup 2023 
5/5

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में आखिरी निर्णय भारत सरकार के द्वारा लिया जाएगा. हालांकि इसकी ज्यादा संभावना है कि टूर्नामेंट का आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जाएगा. 2022 एशिया कप की मेजबानी का अधिकार श्रीलंका के ही पास था लेकिन देश की आर्थिक स्थिति और चल रहे विद्रोह की वजह से आयोजन दुबई में किया गया था. इस बात की काफी संभावना है कि इस साल एशिया कप का आयोजन दुबई में ही होगा लेकिन मेजबानी अधिकार पाकिस्तान के पास रहेंगे. 



LIVE COVERAGE