trendingPhotosDetailhindi4030358

IPL 2022: इस सीजन के ये 5 बड़े विवाद, कभी पंत भड़के तो कभी मैदान पर उलझे रियान पराग

IPL 2022 Controversy: सीजन अब खत्म हो चुका है और ट्रॉफी पर गुजरात टाइटंस का नाम सज गया है लेकिन इस सीजन कई बड़े विवाद भी हुए हैं.

IPL 2022 जितना उभरते हुए युवा खिलाड़ियों, हार्दिक पटेल की कप्तानी या जोस बटलर की परफॉर्मेंस के लिए याद रखा जाएगा उतना ही विवादों के लिए भी चर्चा में रहेगा. इस साल कई ऐसे विवाद हुए जिसने कभी फैंस को हैरान कर दिया तो कभी खिलाड़ियों के व्यवहार से सबको निराशा भी हुई थी. देखें ऐसे ही सीजन के 5 सबसे बड़े विवाद.

1.Riyan Parag-Harshal Patel Fight पर सोशल मीडिया में हंगामा

Riyan Parag-Harshal Patel Fight पर सोशल मीडिया में हंगामा
1/5

लीग मुकाबले में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स का मैच था. राजस्थान के युवा बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने आखिरी ओवर में हर्षल पटेल (Harshal Patel) के खिलाफ 18 रन जड़ दिए थे. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों की बहस हो गई थी. बहस आगे बढ़ते देखकर दूसरे खिलाड़ी पहुंचे और मामले के शांत कराया था. हालांकि, इसके बाद भी पटेल की नाराजगी कम नहीं हुई और उन्होंने मैच के बाद रियान सेहाथ मिलाने से भी इनकार कर दिया था.



2.CSK का कप्तानी ड्रामा, फैंस समझ ही नहीं पाए अब तक

CSK का कप्तानी ड्रामा, फैंस समझ ही नहीं पाए अब तक
2/5

आईपीएल 2022 शुरू होने से ठीक एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. सीएसके की लगातार खराब परफॉर्मेंस के बाद रवींद्र जडेजा ने बीच में कप्तानी छोड़ी और धोनी को कमान सौंपी थी. फिर खबर आई कि जडेजा चोटिल हैं और आगे के मैच नहीं खेलेंग. यह पूरा घटनाक्रम किसी फिल्म की स्क्रिप्ट जैसा था और फैंस अब तक जडेजा के चोटिल होने, कप्तानी छोड़ने की बात पचा नहीं पाए हैं.



3.Rishabh Pant का ऐसा गुस्सा, टीम को ही वापस बुलाने लगे

Rishabh Pant का ऐसा गुस्सा, टीम को ही वापस बुलाने लगे
3/5

लीग राउंड में राजस्थान और दिल्ली के बीच मैच था. कैपिटल्स को आखिरी ओवर में 36 रन चाहिए थे. शुरुआती तीन बॉल पर लगातार रॉवमैन पॉवेल ने तीन छक्के जड़े थे. तीसरी गेंद एक हाई फुलटॉस थी लेकिन मैदानी अंपायर्स ने फैसला किया कि यह कमर से नीचे थी. नो बॉल को लेकर पंत अपना आपा खो बैठे और वह डगआउट से खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने का इशारा करने लगे थे. सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट दिग्गजों ने पंत के व्यवहार की आलोचना की थी.



4.अंपायर के फैसलों पर विवाद तो कभी नाराज खिलाड़ी मैदान पर ही उलझे

अंपायर के फैसलों पर विवाद तो कभी नाराज खिलाड़ी मैदान पर ही उलझे
4/5

टूर्नामेंट में अंपायर्स के कई फैसले विवादित रहे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केन विलियमसन के आउट होने को लेकर अंपायरिंग की आलोचना हुई। यही नहीं, कई बार वाइड और नो बॉल पर भी विवाद हुआ था. नो बॉल को लेकर ऋषभ पंत तो अपने खिलाड़ियों को वापस ही बुलाने लगे थे. कुछ मैच के दौरान खिलाड़ी सीधे अंपायर के फैसलों पर सवाल उठाते भी देखे थे.



5.Riyan Parag की हरकत पर खफा हुए कई क्रिकेटर

Riyan Parag की हरकत पर खफा हुए कई क्रिकेटर
5/5

रियान पराग इस आईपीएल सीजन के सबसे विवादित नाम में से एक रहे हैं. हर्षल पटेल से झगड़ा हो या उनका सेलिब्रेशन अंदाज, अक्सर उन्होंने सुर्खियां बटोरी हैं. राजस्थान रॉयल्स vs लखनऊ सुपरजायंट्स मैच के आखिरी ओवर में रेयान पराग ने मार्कस स्टॉयनिस का कैच लपका था. 20 साल के पराग ने इस कैच को पकड़ने के बाद गेंद को जमीन से टच कराने की एक्टिंग करते हुए अंपायर को चिढ़ाने की कोशिश की थी. हालांकि, उनकी इस हरकत पर कॉमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था क्रिकेट लंबा गेम है और आपको यह याद रखना चाहिए. जवाब में पराग ने भी एक ट्वीट कर कहा था कि 20 साल बाद क्या हुआ किसी को याद नहीं रहने वाला है. इसलिए मजे करो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE