trendingPhotosDetailhindi4018127

IPL 2022 DC Vs GT: पंत-पंड्या की परीक्षा, दिल्ली पर चढ़ाई करेगी गुजरात या दिखेगा कैपिटल्स का दम?

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज का मुकाबला पुणे में खेला जाना है. पुणे की इस पिच पर पिछले मुकाबले में खूब रन बने थे.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 02, 2022, 04:27 PM IST

गुजरात और दिल्ली दोनों ही टीमों ने आईपीएल 2022 में जीत के साथ शुरुआत की है. दोनों ही टीमें युवा कप्तानों के नेतृत्व में खेल रही हैं. दिल्ली की बागडोर ऋषभ पंत ने संभाली है और गुजरात की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में है. दिल्ली की टीम ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले मैच में मात दी थी. गुजरात ने लखनऊ की टीम को हराया था.

1.दिल्ली के पास बल्लेबाजी में कई विकल्प

दिल्ली के पास बल्लेबाजी में कई विकल्प
1/4

दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी इकाई भी संतुलित है. उसके पास किसी भी टीम को हराने के लिए सभी जरूरी साधन हैं. डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बिना ही दिल्ली की टीम ने बड़े स्कोर को चेज किया था. दिल्ली की बल्लेबाजी में कप्तान ऋषभ पंत और पृथ्वी साव जैसे तूफानी टी-20 खिलाड़ी हैं.



2.गेंदबाजी आक्रमण में दिख रही है धार 

गेंदबाजी आक्रमण में दिख रही है धार 
2/4

इस मैच में दिल्ली के लिए एक अच्छी बात है कि लुंगी एन्गिडी टीम से जुड़ सकते हैं.  इस मैच के लिए दिल्ली को लुंगी एंगिदी और मुस्ताफिजुर रहमान प्लेइंग इलेवन में जुड़ सकते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे की भी टीम में वापसी हो सकती है. 
 



3.गुजरात को जारी रखना होगा जीत का फॉर्मूला 

गुजरात को जारी रखना होगा जीत का फॉर्मूला 
3/4

गुजरात अपने विजयी संयोजन को बनाए रखना चाहेगा. मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया ने पिछले मैच में छोटी, लेकिन उपयोगी पारी खेली थी. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन पर भी सबकी नजर रहेगी. पिछले मैच में उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. कप्तान के साथ-साथ उन्हें बतौर ऑलराउंडर भी अपनी भूमिका साबित करनी होगी. 



4.शमी और फर्गुसन पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी 

शमी और फर्गुसन पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेदारी 
4/4

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होंगे. पिछले मैच में शमी ने अच्छा प्रदर्शन कर लय में वापसी के संकेत दिए हैं. शमी और फर्गुसन को इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या से भी साथ मिल सकता है. 



LIVE COVERAGE