trendingPhotosDetailhindi4020713

IPL 2022 DC Vs PBKS: कोविड से जूझ रही दिल्ली की टीम के सामने पंजाब की चुनौती

पॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 8वें नंबर पर है और फिलहाल कोरोना संक्रमण से भी जूझ रही है. पंजाब किंग्स की चुनौती पंत आर्मी के लिए मुश्किल है.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में अब तक कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पहले से ही टीम लगातार हार के बाद पॉइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर है. अब टीम के 5 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव होने की सूचना है. ऐसे में बुधवार को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में उनके सामने पंजाब किंग्स की चुनौती होगी. दोनों ही टीम में कई पावर हिटर हैं लेकिन देखना है कि दिल्ली किन खिलाड़ियों के साथ उतरती है. 

1.मिचेल मार्श की जगह किसको मिलेगी? 

मिचेल मार्श की जगह किसको मिलेगी? 
1/5

दिल्ली ने 5 में से 2 मैच ही जीते हैं जबकि उसके पास शानदार खिलाड़ियों की फौज है. वॉर्नर और शॉ की भूमिका अहम होगी. वॉर्नर ने आरसीबी के खिलाफ 38 गेंद में 66 रन बनाए थे. लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद शॉ पिछले मैच में नहीं चल सके थे. उनके अलावा पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 17 गेंद में 34 रन बनाए थे. मार्श की गैर मौजूदगी में तीसरे नंबर पर मनदीप सिंह या सरफराज खान उतर सकते हैं.
 



2.वॉर्नर-पृथ्वी की जोड़ी अच्छी फॉर्म में है

वॉर्नर-पृथ्वी की जोड़ी अच्छी फॉर्म में है
2/5

दिल्ली के पास डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और कप्तान ऋषभ पंत जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ लगातार टीम के लिए रन भी बना रहे हैं. हालांकि, इनकी उपयोगी पारियां टीम के लिए जीत में नहीं बदल रही है. फिर भी इतना तो तय है कि अगर ये तीनों खिलाड़ी चल जाएं तो स्कोरबोर्ड पर रनों का पहाड़ लगा सकते हैं.



3.दिल्ली के गेंदबाजों पर जीत की जिम्मेदारी 

दिल्ली के गेंदबाजों पर जीत की जिम्मेदारी 
3/5

अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद भी खतरनाक साबित हो चुके हैं. वहीं मुस्ताफिजुर रहमान को बेहतर गेंदबाजी करनी होगी जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 48 रन दिए थे. कहीं न कहीं अब तक दिल्ली की गेंदबाजी पर सवाल हैं. कुलदीप यादव ने कुछ मुकाबलों में विकेट चटकाए हैं लेकिन पंजाब के खिलाफ मैच में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी. 



4.पंजाब के पास है गेंदबाजों की फौज 

पंजाब के पास है गेंदबाजों की फौज 
4/5

पंजाब की गेंदबाजी की कमान कैगिसो रबाडा के हाथ में होगी. उनके अलावा वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गेंदबाज हरफनमौला ओडियन स्मिथ को अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करना होगा.



5.जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा बल्लेबाजों को

जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा बल्लेबाजों को
5/5

पंजाब के मध्यक्रम को भी अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलकर रन बनाने होंगे. जितेश शर्मा अच्छे फिनिशर के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं लेकिन लिविंगस्टोन को छोड़कर सनराइजर्स के खिलाफ कोई नहीं चल सका था. लिविंगस्टोन ने 33 गेंद में 60 रन बनाए. पंजाब की राह उतनी आसान नहीं होगी क्योंकि सामना फॉर्म में चल रहे ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव से है जो अब तक 11 विकेट ले चुके हैं. पंजाब के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा. 



LIVE COVERAGE