trendingPhotosDetailhindi4023048

IPL 2022: क्या एमएस धोनी का टल गया रिटायरमेंट?

धोनी को बीच आईपीएल कप्तानी मिलने से निश्चित तौर पर दबाव बढ़ेगा. उन्हें खुद की परफॉर्मेंस के साथ टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने की जिम्मेदारी उठानी होगी.

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शनिवार को पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को सीएसके की कप्तानी लौटा दी. चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान जारी कर कहा कि जडेजा ने धोनी से कप्तानी लेने की गुहार लगाई, जिसे एमएस ने स्वीकार कर लिया. धोनी अब 1 मई से सन राइजर्स के खिलाफ सीएसके के अगले कप्तान होंगे. इस सीजन जडेजा ने 8 मैचों में कप्तानी की है जिसमें उन्हें 6 में हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके के पास अब लीग के 6 मुकाबले बचे हैं. जडेजा की कप्तानी छोड़ने के बाद अब बड़ा सवाल यह कि क्या धोनी का रिटायरमेंट टल गया है? 
 

1.धोनी पर बढ़ गया दबाव 

धोनी पर बढ़ गया दबाव 
1/4

जडेजा ने ऐसे मोड़ पर धोनी को कप्तानी सौंपी है जब सीएसके आईपीएल में अपने सबसे बुरे दौर का सामना कर रही है. खास बात यह है कि सीएसके आईपीएल के प्लेऑफ में सबसे ज्यादा 11 बार पहुंचने वाली टीम है. फ्रेंचाइजी 9 बार फाइनल में पहुंच चुकी है जोकि एक रिकॉर्ड है. धोनी पर अब इन 6 मुकाबलों में सीएसके को धमाकेदार जीत दिलाकर प्लेऑफ में पहुंचाने का दबाव बढ़ गया है. 



2.41 साल के हो जाएंगे धोनी  

41 साल के हो जाएंगे धोनी  
2/4

अहम यह भी है कि धोनी ने इस आईपीएल से पहले कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. इससे यह अनुमान भी लगाया गया कि माही इस सीजन के बाद आईपीएल से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. धोनी की उम्र जुलाई में 41 साल हो जाएगी.



3.क्या धोनी का रिटायरमेंट प्लान टल गया? 

क्या धोनी का रिटायरमेंट प्लान टल गया? 
3/4

इससे पहले रिटायरमेंट के सवाल पर उन्होंने कहा था कि वह चेन्नई के ग्राउंड से विदाई लेना चाहेंगे. यदि सीएसके इस सीजन प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाती है और चेन्नई प्लेऑफ का वेन्यू नहीं होता है तो शायद ही वे इस सीजन के बाद संन्यास लें. सीएसके ने उन्हें दोबारा कप्तान बनाकर जता दिया है कि वे उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं है. ऐसे में ​धोनी का रिटायरमेंट फिलहाल टल गया मालूम होता है. 



4.दोबारा बढ़ेगा परफॉर्मेंस का दबाव 

दोबारा बढ़ेगा परफॉर्मेंस का दबाव 
4/4

जब धोनी ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था तब उनका खराब प्रदर्शन भी एक वजह था लेकिन अब धोनी ने इस सीजन अपने प्रदर्शन में सुधार किया है. एमआई के खिलाफ उन्होंने मैच विनिंग पारी खेली. इस सीजन वे 8 मैचों में 132 रन जड़ चुके हैं. उनका एवरेज 44 का रहा है. इसमें एक नाबाद अर्धशतकीय पारी भी शामिल है. इस सीजन वे 8 मैचों में 14 चौके 5 छक्के जड़ चुके हैं जोकि पिछले सीजन के 16 मैचों से ज्यादा है.



LIVE COVERAGE