trendingPhotosDetailhindi4066128

Kylian Mbappe: अरबों की दौलत से लेकर ट्रांस मॉडल से अफेयर, फाइनल में हैट्रिक दागने वाले एम्बाप्पे की लाइफ है किंग साइज 

Kylian Mbappe Personal Life: फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 अर्जेंटीना ने जीता लेकिन फ्रांस के लिए 3 गोल करने वाले एम्बाप्पे की भी खूब तारीफ हो रही है.

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलयिन एम्बाप्पे ने फाइनल मुकाबले में 3 गोल की हैट्रिक दागकर इतिहास रच दिया है. हालांकि इस हैट्रिक के बावजूद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन हर ओर उनकी चर्चा हो रही है. एम्बाप्पे इस वक्त दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से हैं और उनके नाम कई और रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. जानें कैसी है इस स्टार की पर्सनल लाइफ और कितनी संपत्ति के मालिक हैं. 

1.Kylian Mbappe Personal Life

Kylian Mbappe Personal Life
1/7

एम्बाप्पे के पिता कैमरून मूल के हैं जबकि मां अल्जीरियाई मूल की हैं. दिलचस्प बात यह है कि उनकी मां खुद भी राष्ट्रीय स्तर की हैंडबॉल प्लेयर रही हैं. उनके 3 भाई हैं और तीनों ही प्रोफेशनल फुटबॉलर हैं. एम्बाप्पे ने एक इंटरव्यू में बताया था कि गोल करने के बाद सेलिब्रेट करने का स्टाइल उन्होंने अपने छोटे भाई से सीखा है. 



2.Mbappe Trans Model Girlfriend 

Mbappe Trans Model Girlfriend 
2/7

किलियन एम्बाप्पे की गर्लफ्रेंड इनेस राउ ट्रांसजेंडर हैं और दोनों ने इसी साल अपने रिलेशनशिप में होने की पुष्टि की है. दोनों को इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में एक साथ देखा गया था जहां एम्बाप्पे अपनी गर्लफ्रेंड को बाहों में लिए दिखाई दिए थे. 



3.Kylian Mbappe Golden Boot Awards

Kylian Mbappe Golden Boot Awards
3/7

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में एम्बाप्पे ने कुल चार गोल दागे. पहले उन्होंने 2 गोल दागकर फ्रांस और अर्जेंटीना को बराबरी पर ला दिया और इसके बाद एक और गोल उन्होंने एक्स्ट्रा टाइम में दागा था. चौथा गोल उन्होंने पेनल्टी में दागा. 8 गोल के साथ वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने और गोल्डन बूट अवॉर्ड भी जीता है. इसके अलावा अपने अब तक के करियर में उन्होंने कई अवॉर्ड जीते हैं. साल 2018 में उन्हें कोपा अवॉर्ड से नवाजा गया था. 



4.kylian Mbappe Net Worth

kylian Mbappe Net Worth
4/7

एम्बाप्पे अभी सिर्फ 22 साल के हैं और इस वक्त वह दुनिया के पांचवें सबसे अमीर फुटबॉलर हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 150 मिलियन डॉलर बताई जाती है. वह नाइकी समेत कई बड़े ब्रैंड्स को प्रमोट करते हैं. एंडोर्समेंट के जरिए भी बड़ी रकम कमाते हैं. उनकी संपत्ति की बात की जाए तो मेसी से अभी उनकी कुल संपत्ति 3 गुना से भी ज्यादा कम है. हालांकि उनकी फॉर्म को देखते हुए माना जा रहा है इस साल उन पर पैसों की बारिश हो सकती है. 



5.Mbappe Lavish Lifestyle 

Mbappe Lavish Lifestyle 
5/7

एम्बाप्पे की लाइफस्टाइल की बात की जाए तो वह काफी लैविश जिंदगी जीते हैं. पेरिस के सबसे महंगे इलाके में उनका आलीशान विला है. इसके अलावा नीस शहर में भी उनके पास सीफ्रंट अपार्टमेंट है. वह लैविश पार्टी थ्रो करते हैं और उनके पास गाड़ियों का भी आलीशान कलेक्शन है जिसमें रॉल्स रॉयस, टेस्ला समेत कई महंगी गाड़ियां हैं.



6.Kylian Mbappe philanthropist Work 

Kylian Mbappe philanthropist Work 
6/7

आलीशान जिंदगी और लाइफस्टाइल के साथ ही एम्बाप्पे बहुत सारे सामाजिक कार्यों से भी जुड़े हैं. वह थर्ड वर्ल्ड में बच्चों की शिक्षा और पोषण के लिए काफी बड़ी रकम दान करते हैं. इसके अलावा शरणार्थियों के लिए भी मदद करते हैं. एम्बाप्पे ने एक इंटरव्यू में बताया कि मेरे पास काफी पैसा है और मैं इसका इस्तेमाल उन लोगों के लिए करना चाहता हूं जिनकी जिंदगी इससे बेहतर हो सके.



7.Kylian Mbappe and Messi 

Kylian Mbappe and Messi 
7/7

वर्ल्ड कप फाइनल में एम्बाप्पे और मेसी के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. हालांकि दोनों पीएसजी क्लब के लिए साथ में खेलते हैं और दोनों के बीच में काफी अच्छी दोस्ती है. एम्बाप्पे ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह जिनेदिन जिदान और रोनाल्डो को देखते हुए बड़े हुए लेकिन मेसी का खेल उनके लिए हमेशा जादुई रहा है. इसके अलावा वह उन्हें अपना अच्छा दोस्त और बड़ा भाई भी बता चुके हैं.



LIVE COVERAGE